टिकट मिलने के बाद पहली बार ससुराल पहुंची विनेश फोगाट, कही ये बड़ी बात

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2024 - 08:28 AM (IST)

जुलाना (विजेंद्र बाबा) : कांग्रेस में शामिल हुई ओलंपिक खिलाड़ी विनेश फोगाट टिकट मिलने के बाद पहली बार अपने ससुराल जुलाना विधानसभा क्षेत्र के गांव भक्त खेड़ा पहुंची। इस दौरान उनका जींद जिले की सीमा से ही भव्य स्वागत किया गया तथा गांव में खाप की ओर से सामूहिक स्वागत किया गया। गांव के बाहर एक भव्य मंच का निर्माण किया गया था जिस पर खाप प्रतिदिनिधियों के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी के नेता भी मौजूद रहे। सभी ने अपने क्षेत्र की बहू और बेटी का मान सम्मान किया। 

बता दें कि विनेश 6 सितंबर को ही कांग्रेस में शामिल हुई हैं। कांग्रेस ने उन्हें जींद जिले की जुलाना विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। विनेश फोगाट भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष भाजपा नेता बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों से जुड़े आंदोलन की अगुआई करने वालों में शामिल थीं।

PunjabKesari

इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी व ओलंपिक खिलाड़ी विनेश फोगाट राठी ने कहा कि जो मान-सम्मान मुझे दिया जा रहा है, वह बहुत बड़ा है। मैंने बचपन से ही खिलाड़ी के तौर पर देखा है अब मैं राजनीति की ओर आ रही हूं। मेरा हमेशा से ही गांव में ही रहने का विचार रहा है और मुझे गांव की धरती पसंद है। मैं शादी करके गांव में पहुंची, तब भी मुझे लोगों ने कहा था कि आप बड़े होटलों में शादी कर सकते थे, लेकिन मैं गांव की मिट्टी से जुड़ी हुई और गांव में रहकर ही अपना जीवन यापन करना चाहती हूं। मैं यह सब इसलिए नहीं कह रही कि मैं राजनीति में आकर इलेक्शन लड़ रही हूं, बल्कि मेरा निजी विचार है कि मैं गांव की धरती पर रहकर गांव में रहूं और अब मैं आपका साथ और स्पोर्ट चाहती हूं। मैं इस लड़ाई में विश्वास के साथ जीत पाऊं और आपसे वादा करती हूं कि आपकी बेटी और बहू आपके बीच में ही रहूंगी। 

विनेश फोगाट ने कहा कि मैं अब जो बाहर गई थी, शादी के बाद वह मेरी मजबूरी थी क्योंकि इस क्षेत्र में रेसलिंग की तैयारी के लिए कोई अच्छा स्थान नहीं था जिसके कारण मुझे बाहर जाना पड़ा। यह मेरा ससुराल भी है और मायका भी, इसलिए जो मान-सम्मान आप लोगों ने दिया। उसका मैं बहुत-बहुत धन्यवाद करती हूं। मैं ओलंपिक में जाकर वह मुकाम हासिल नहीं कर पाई, इसकी भरपाई तो नहीं कर सकती लेकिन अगर कोई भी जींद की बेटी वहां तक पहुंची तो उसके लिए बड़ी खुशी होगी। साथ ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, खड़गे जी और दीपेंद्र हुड्डा का बहुत-बहुत धन्यवाद किया जिन्होंने उन पर विश्वास किया और पार्टी की जिम्मेदारी दी। मंच से विनेश ने चुनाव के लिए पार्टी कार्यालय के उद्घाटन अवसर पर सभी ग्राम और विधानसभा क्षेत्र के लोगों को आमंत्रित किया।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static