पंचकूला की विकास परियोजनाओं को लेकर विस अध्यक्ष ने बैठक कर की गहन समीक्षा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 19, 2022 - 09:44 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने पंचकूला में चल रही स्थानीय शहरी निकाय विभाग की विकास परियोजनाओं की गहन समीक्षा की है। इस सिलसिले में बुधवार को विधान सभा सचिवालय में विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव और निदेशक समेत अनेक वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की गई है। बैठक में घर-घर से कूड़ा संग्रहण व्यवस्था, झुरिवाला कचरा निष्तारण प्लांट, एलईडी लाइट परियोजना, नगर निगम की आमदनी बढ़ाने के लिए विज्ञापन नीति, कोट-बिल्ला में प्रस्तावित आवास परियोजना, सीएंडडी वेस्ट तथा खनन इत्यादि मसलों पर गहन चर्चा हुई है। 

 

इस दौरान संपत्ति कर वसूलने वाली एक निजी कंपनी की कार्यशैली पर सवाल उठे। विस अध्यक्ष  गुप्ता ने कहा कि शहरवासियों की प्रॉपर्टी आईडी व्यवस्थित ढंग से बने तथा किसी को भी अनावश्यक रूप से संपत्ति कर जमा करवाने के नोटिस नहीं आने चाहिए। इससे लोगों का समय खराब होता है। कोट और दबकौरी गांव में खनन पर भी विस अध्यक्ष ने संज्ञान लिया। बैठक में घरों से गारबेज इकट्ठा करने का भी चर्चा में रहा। विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि यह कार्य जिस कंपनी को दिया गया है, उसकी समीक्षा करनी चाहिए। घरों से उठाया जाने वाला ज्ञान चंद गुप्ता ने खटौली गांव में वर्ष 2012 में अनुसूचित जातियों को आवंटित 100 गज के प्लॉटों को भी बदलने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिस जगह पर ये प्लॉट काटे गए हैं, वहां से बिजली की हाई टेंशन लाइन गुजरती है। इसलिए आवंटियों को ये प्लॉट अन्य जगह पर देने चाहिए। 

 

विधान सभा अध्यक्ष ने चंडी कोटला में प्रस्तावित एजुकेशन सिटी परियोजना के लंबित होने पर भी अधिकारियों से जवाब तलब किया है। इस पर अधिकारियों ने बताया कि जिला नगर योजना विभाग ने प्रदेश योजना विभाग को प्रस्ताव भेजा हुआ है। अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि अगले माह अर्थात नवंबर में इसे प्रकाशित कर दिया जाएगा। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static