दुष्यंत चौटाला और खट्टर के बीच छिड़ी जुबानी जंगः चौटाला बोले- BJP में नहीं जाउंगा...तो खट्टर का जवाब- आपको बुला कौन रहा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 11:08 AM (IST)

चंडीगढ़ः हरियाणा में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। ऐसे में सभी राजनीतिक दल अब अपना दमखम दिखाने में जुट गए हैं। इस बीच जननायक जनता पार्टी के नेता और पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने पार्टी के प्रदर्शन को लेकर बड़ा बयान दिया है।



जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा, “मैं आपको रिकॉर्ड तौर पर आश्वस्त कर सकता हूं कि मैं बीजेपी में नहीं जाऊंगा।” वहीं जब उनसे पूछा गया कि क्या वह इंडी गठबंधन के साथ गठबंधन करेंगे, तो उन्होंने कहा, “देखते हैं कि क्या हमारे पास संख्या है और हां अगर हमारी पार्टी को प्राथमिकता के रूप में लिया जाता है, तो क्यों नहीं?’


इस लेकर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दुष्यंत चौटाला के बयान पर पलटवार करते हुए कहा, "उन्हें उन्हें बुला कौन रहा है? (दुष्यंत चौटाला)?... बीजेपी हरियाणा में तीसरी बार सरकार बनाएगी और नया रिकॉर्ड सेट करेगी। हम हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की लीडरशिप में चुनाव जीतेंगे। 



बता दें कि राज्य की सभी 90 सीटों के लिए एक ही चरण में मतदान होगा। हरियाणा में 1 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे और चुनाव नतीजे 4 अक्टूबर को मतगणना के बाद आएंगे। साल 2019 के विधानसभा चुनाव में जननायक जनता पार्टी ने 87 सीटों पर चुनाव लड़ा था। जेजेपी ने कुल 10 सीटों पर जीत हासिल की थी।  


 

12 मार्च को टूटा था गठबंधन
गौर रहे हरियाणा में तकरीबन साढ़े 4 साल से मिलकर सरकार चला रहे भारतीय जनता पार्टी (BJP)और जननायक जनता पार्टी (JJP) का गठबंधन 12 मार्च को टूट गया था। सियासी उलटफेर के बीच उसी दिन मनोहर लाल खट्‌टर (Manohar Lal Khattar) ने राज्यपाल से मिलकर कैबिनेट का इस्तीफा सौंप दिया।गवर्नर ने कुछ देर में ही उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया। फिर नायब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini)के तौर पर नए सीएम का भी ऐलान हो गया। शाम तक नए सीएम और 5 कैबिनेट मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह भी करा दिया गया।. इन सबके बीच JJP चीफ दुष्यंत चौटाला  को न चाहते हुए भी डिप्टी सीएम की कुर्सी गंवानी पड़ी था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static