मानेसर नगर निगम के वार्ड आरक्षित किए जाने का कार्य संपन्न

punjabkesari.in Friday, Dec 08, 2023 - 06:21 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): लघु सचिवालय के सभागार में मानेसर नगर निगम के वार्ड आरक्षित किए जाने का कार्य आज डीसी निशांत कुमार यादव की अध्यक्षता में संपन्न किया गया। बीस वार्डों वाले मानेसर नगर निगम में सात वार्ड महिलाओं के लिए आरक्षित रहेंगे।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

डीसी निशांत कुमार यादव ने म्यूनिसपल कारपोरेशन एक्ट व हरियाणा सरकार की नोटिफिकेशन के अनुसार मानेसर नगर निगम के वार्डों को आरक्षित किए जाने का कार्य आज पूरा कर दिया। परिवार पहचान पत्र के डाटा अनुसार मानेसर के वार्ड नंबर 15, 16 व 20 को अनुसूचित वर्ग के लिए आरक्षित किया गया है। इनमें आज पारदर्शिता से ड्रा निकाल कर तीनों वार्डों में से एक वार्ड 15 को अनुसूचित महिला वर्ग के लिए आरक्षित किया गया। बीसीए वर्ग के अधिक आबादी वाले वार्ड 8, 9 और 17 में से एक वार्ड को पिछड़ा वर्ग ए महिला वर्ग के लिए आरक्षित किया जाना था। इन तीनों वार्डों का ड्रा निकाल कर वार्ड नंबर 9 को बीसीए महिला वर्ग के लिए आरक्षित किया गया है। तदोपरांत बाकी बचे 16 वार्डों के वार्ड नंबर लिखकर सामान्य वर्ग की महिलाओं के लिए पांंच वार्डों को आरक्षित किया गया।

 

 

इनमें वार्ड नंबर 2, 3, 14, 18 व 19 शामिल हैं। वार्ड नंबर 1, 4, 5, 6, 7, 8, 10, 11, 12, 13 व 17 से कोई भी सामान्य वर्र्ग का पुरूष या अन्य चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर सकता है। डीसी निशांत कुमार यादव ने ड्रा निकालने से पहले बॉक्स को अच्छी तरह से उपस्थित नागरिकों व अधिकारियों को दिखाया। खाली बॉक्स मेें पर्चियां डालकर उसके बाद सभागार में मौजूद नागरिकोंं को बुलाकर उनसे यह ड्रा निकलवाया गया। जिससे कि किसी प्रकार की शंका ना रहे। डीसी ने कहा कि नगर निगम मानेसर के वार्ड आरक्षित कर दिए गए हैं। अब इसी आधार पर भविष्य में चुनाव प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

 

इस अवसर पर मानेेसर नगर निगम के संयुक्त आयुक्त दिनेश कुमार स्थानीय निकाय निदेेशालय के प्रतिनिधि के तौर पर उपस्थित रहे। सभागार मेंं उपायुक्त की ओएसडी प्रीति रावत, जोनल टैक्सेशन ऑफिसर देेवेंद्र कुमार, सहायक प्रदीप शर्मा, एडहॉक कमेटी केसदस्य रवि नंबरदार, मा. बलबीर सिंह, बालकिशन, जजपा पदाधिकारी रिषीराज राणा इत्यादि मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static