हरियाणा के इन चार जिलों में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य ? नियम ना मानने पर होगा चालान

punjabkesari.in Tuesday, Apr 19, 2022 - 09:36 PM (IST)

रोहतक(दीपक): कोविड महामारी की चौथी लहर को देखते हुए एक बार फिर से सरकार सख्ती के मूड में नजर आ रही है। फिलहाल हरियाणा के दिल्ली से सटे 4 जिलों में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। जिसकी शुरुआत आज से हो चुकी है।

आदेशों का पालन ना करने वालों को पहले समझाया जाएगा और उसके बाद जुर्माने का प्रावधान भी रखा गया है। कोविड महामारी की लहर एक बार फिर से देखने को मिल रही है और हरियाणा में इसके केस सामने आने लगे हैं। विशेषकर दिल्ली से सटे फरीदाबाद, गुड़गांव, सोनीपत व  झज्जर जिलों में इस बीमारी के फैलने का अंदेशा ज्यादा है। जिस कारण इन जिलों में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।

सरकार के आदेशों के तहत सभी जिला उपायुक्तों को यह आदेश भेजे जा चुके हैं। जिसके तहत प्रशासन पूरी शक्ति के साथ इन आदेशों को लागू करवाने का प्रयास करेगा।

उपायुक्त शक्ति सिंह ने बताया कि इन चारों जिलों में सभी को मास्क पहनना अनिवार्य है और लोगों से अपील है कि वह सरकार के इन आदेशों का पालन करें और सुरक्षा की दृष्टि से 2 गज की दूरी बनाए रखें व ज्यादा जरूरी काम हो तभी अपने घरों से बाहर निकले। साथ ही सैनिटाइजर समय-समय पर प्रयोग करते रहें।

उन्होंने कहा कि लोग पहले की लहरों के कारण समझदार हो चुके हैं इसलिए उन्हें फिलहाल जागरूक किया जा रहा है उसके बाद ही किसी प्रकार की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। अब देखने वाली बात यह है कि प्रशासन इन आदेशों को कितनी शक्ति से लागू करती है और जनता किस प्रकार से इन आदेशों का पालन करती है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static