हरियाणा में फिर बदलेगा मौसम, किसानों की बढ़ी मुश्किलें...जानें कब होगी बारिश

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2024 - 08:41 AM (IST)

चंडीगढ़ : हरियाणा में फिर मौसम बदलने वाला है। मौसम में यह बदलाव एक्टिव हुए 2 पश्चिमी विक्षोभ के कारण हाेगा। इस दौरान 12 अप्रैल तक आंशिक रुप से बादल छाने व हवाएं चलने की संभावना है, लेकिन एक और पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से 13 अप्रैल की रात से 16 अप्रैल के दौरान मौसम ज्यादा खराब होगा। बारिश के साथ ओले गिरने के आसार हैं। वहीं कुछ एक स्थानों पर मध्यम से तेज बारिश की भी संभावना बन रही है।

किसानों के लिए अलर्ट

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि इस समय खेतों में गेहूं की फसल सूखी खड़ी हुई है। हरियाणा में संभावना है कि 20 अप्रैल के बाद गेहूं की कटाई में तेजी आएगी। इसको देखते हुए मौसम विभाग की ओर से किसानों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। कहा गया है किसंभव हो 12 अप्रैल तक सुखी हुई फसलों की कटाई कर सुरक्षित कर लें। 12 अप्रैल से 16 अप्रैल के बीच राजस्थान पंजाब हरियाणा दिल्ली मध्यप्रदेश सहित उतरीं भारत में तेज आंधी बारिश व ओलावृष्टि की प्रबल संभावना है। 

बता दें कि प्रदेश में गर्मी का दौर शुरू हो चुका है। पिछले 24 घंटे के दौरान दिन का अधिकतम तापमान 39 डिग्री के पार हो चुका है। सिरसा में दिन का पारा 39.6 डिग्री रिकार्ड किया गया है। सिरसा के बाद महेंद्रगढ़ का 39.3 और फरीदाबाद का 39.1 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static