गेहूं की खड़ी फसल में लगी आग, कई एकड़ फसल हुई राख (video)

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2019 - 10:04 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): फतेहाबाद के गांव ढाणी लंबा में आज गेहूं की खड़ी फसल में बिजली की तारों से हुए शॉर्ट सर्किट के कारण काफी बड़े पैमाने पर आग लग गई। खेतों में लगी आग देखकर आसपास के किसान मौके पर दौड़े और आग बुझाने के प्रयास किए। इस बीच किसानों ने फायर ब्रिगेड के अलग-अलग कार्यालयों में फोन कर संपर्क किया लेकिन किसानों का आरोप है कि कहीं भी फायर ब्रिगेड कार्यालय में फोन नहीं उठाया गया। इसके बाद तहसीलदार के पास जब सूचना दी गई तो मौके पर कुला से फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और मदद मिल पाई।

PunjabKesari, wheat, crop, Fire

हालांकि तब तक करीब 6 से 7 एकड़ में खड़ी गेहूं की फसल पूरी तरह से राख हो चुकी थी और तूड़े का एक कुंप भी जल चुका था। मौके पर मौजूद किसान लखविंदर सिंह और जगतार सिंह ने बताया कि दो फीडर की बिजली लाइन में दोपहर को अचानक शॉर्ट सर्किट हो गया था जिससे बिजली की चिंगारी गेहूं के खेतों में आ गिरी और आग लग गई। आग के कारण गेहूं की कई एकड़ खड़ी फसल खराब हो गई।

PunjabKesari, wheat, crop, Fire

इसके बाद मौके पर पहुंचे पटवारी और विभाग के अन्य अधिकारियों ने मुआयना किया। पटवारी के अनुसार खुद उन्होंने भी फायर ब्रिगेड कार्यालय में कई फोन किए लेकिन बाद में तहसीलदार से संपर्क हुआ तो फायर ब्रिगेड कार्यालय से गाड़ियां करीब 1 घंटे की देरी से पहुंची जिसके कारण करीब 6 से 7 एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। किसानों ने प्रशासन से आग से हुए नुकसान की भरपाई की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static