Selja ने घेरी सरकार, बोलीं- महिलाओं को 2100 रुपये कब देगी BJP, 500 वाला सिलेंडर कब पहुंचेगा घर

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2024 - 05:48 PM (IST)

चंडीगढ़:  अखिल भारतीय कांग्रेस की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा ने पहले भी झूठ बोलकर और झूठे वायदे कर सत्ता हासिल की थी और इस बार झूठ के सहारे ही जीत हासिल की। पहली कलम से भाजपा ने संकल्प पूरे करने की बात कही थी पर पता नहीं ये सरकार महिलाओं को 2100 रुपये प्रतिमाह कब देगी और कब 500 रुपये वाला गैस सिलेंडर रसोईघर में पहुंचेगा।

मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा जुमलेबाज पार्टी है जहां नेता, नीयत और नीति सब झूठ पर टिके है, झूठे वायदे करना, झूठी घोषणाएं करने में भाजपा को कोई सानी नहीं है। झूठे वायदे कर जनता को गुमराह करती है और सत्ता में आने के बाद सब कुछ भूल जाती है।

भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में  लाडो लक्ष्मी योजना का जिक्र करते हुए कहा था कि 18 से 60 साल तक की 78 लाख महिलाओं को हर महीने 2100 रुपए प्रति माह दिए जाएंगे। कांग्रेस ने इन महिलाओं को 2000 रुपए प्रति महीना देने का वादा किया था लेकिन भाजपा ने इसे 100 रुपए बढ़ा दिया। भाजपा सरकार ने अभी तक महिलाओं को प्रति माह 2100 रुपये देना शुरू नहीं किया है, ये भी नहीं पता वह कब से देना शुरू करेगी, करेगी भी या नहीं करेगी यह तो भाजपा ही जानती है।  महिलाएं आज भी इस प्रतीक्षा में कब उनके खाते में 2100 रुपये आएंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा अपने संकल्प पत्र में हर घर गृहिणी योजना के तहत 500 रुपए में एलपीजी सिलेंडर देने का वादा किया। इसका फायदा राज्य में उज्जवला स्कीम से जुड़ी तकरीबन 49 लाख महिलाओं को होना है। इस योजना के तहत महिलाओं को सिलेंडर की पूरी रकम का भुगतान करना होगा। उसके बाद सब्सिडी की रकम उनके बैंक अकाउंट में डाली जाएगी।

कांग्रेस ने भी अपने घोषणा-पत्र में महिलाओं को 500 रुपए में गैस सिलेंडर देने का वादा किया था यानि भाजपा का अपने पास कुछ भी नहीं था उसने कांग्रेस की घोषणाओं को कॉपी किया पर अभी तक भाजपा सरकार ने अपने वायदे अनुसार 500 रुपए में एलपीजी सिलेंडर देना शुरू नहीं किया है। महिलाओं का आज भी इंतजार है कि 500 रुपये वाला गैस सिलेंडर उनके रसोईघर में आएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार पहले भी महिलाओं के साथ खिलवाड़ करती आई है और आज भी ऐसा ही कर रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static