Paris Olympic 2024: नीरज चोपड़ा पर टिकी है देश की नजर, इस दिन उतरेंगे मैदान में...फिर गोल्ड की उम्मीद

punjabkesari.in Wednesday, Jul 31, 2024 - 10:37 AM (IST)

हरियाणा डेस्क : मौजूदा पेरिस ओलंपिक 2024 में मनु भाकर ने अपनी शानदार शूटिंग के दम पर भारत के लिए दो ओलंपिक पदक जीते हैं, एक व्यक्तिगत स्पर्धा में और दूसरा मिश्रित स्पर्धा में, जिसमें उन्होंने सरबजोत सिंह के साथ प्रतिस्पर्धा की थी। अब भारत नीरज चोपड़ा का इंतजार है, जिन्होंने भाला फेंक स्पर्धा ने स्वर्ण पदक जीता था। इस ओलंपिक में भी एक और पदक जीतने की उम्मीद है।

 

नीरज चोपड़ा ओलंपिक मैच
नीरज चोपड़ा को देखने के लिए दर्शकों को कुछ दिनों का इंतज़ार करना होगा क्योंकि वह 6 अगस्त को क्वालीफ़ाइंग राउंड में हिस्सा लेंगे, जो दोपहर 1:50 बजे IST से शुरू होगा। ग्रुप बी दोपहर 3:20 बजे IST से शुरू होगा।


अगर चोपड़ा फ़ाइनल के लिए क्वालीफ़ाई कर लेते हैं, जो कि कई लोगों की उम्मीद है, तो वह 8 अगस्त को पदक के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। पुरुषों की भाला फेंक फ़ाइनल रात 11:55 बजे IST से शुरू होगी।
 



बता दें भारत की निशानेबाजी की दिग्गज मनु भाकर ने मंगलवार को इतिहास रच दिया, जब वह एक ही ओलंपिक में दूसरा पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट बन गईं।भाकर और उनके साथी सरबजोत सिंह ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक हासिल किया। इससे पहले, भाकर ने महिलाओं की व्यक्तिगत 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static