आंदोलन दौरान शहीद किसानों के मुआवजे को लेकर सरकार से करेंगे बात : चढूनी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 23, 2022 - 10:24 AM (IST)

कुरुक्षेत्र : जाट धर्मशाला कुरुक्षेत्र में भारतीय किसान यूनियन की राज्य स्तरीय बैठक भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष गुरनाम चढूनी की अध्यक्षता में हुई जिसमें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई व फैसले लिए गए। इस दौरान भाकियू (चढूनी) की कोर कमेटी द्वारा आंदोलन का आॢथक लेखा-जोखा पेश किया गया। जिला कमेटियों को भी अगली मीटिंंग में अपना लेखा-जोखा पेश करने के लिए कहा गया। मीटिंग में आंदोलन दौरान किसानों पर हुए पुलिस केसों की स्थिति पर विस्तारपूर्वक चर्चा हुई की गई। 

चढूनी ने बताया की केंद्र सरकार के अधीन (दिल्ली व रेलवे) आने वाले मामलों में कोई भी केस अभी तक वापस नहीं लिया गया है जिस मामले में केंद्र सरकार को एक पत्र लिखा जाएगा। पिछले दिनों हुई बेमौसमी बरसात से किसानों की जो फसल खराब हुई हंै सरकार ने न तो उसकी गिरदावरी करवाई है व न ही अभी तक मुआवजा दिया। इस बारे 2 अप्रैल को मुख्यमंत्री के नाम सभी जिला मुख्यालयों पर जिला उपायुक्तों को ज्ञापन सौंपे जाएंगे। आंदोलन दौरान शहीद व गम्भीर घायल हुए जिन किसानों का मुआवजा अभी जारी नहीं किया गया है, उस बारे भाकियू का एक प्रतिनिधिमंडल जल्द सरकार से इस मामले में भी बातचीत करेगा।

भविष्य में किसान-कमेरों की लड़ाई समूह बनाकर लडऩी है या फिर सक्रिय राजनीति में उतर कर, इस बारे फैसला लेने के लिए जल्द 2 दिन के सैमीनार का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर मीडिया प्रभारी राकेश बैंस, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष कर्म सिंह मथाना, महिला प्रदेश अध्यक्ष सुमन हुड्डा, राष्ट्रीय महिला उपाध्यक्ष कांता आलडिय़ा, प्रदेश उपाध्यक्ष सत्यवान नरवालव सहित सैंकड़ों पदाधिकारी व कार्यकत्र्ता मौजूद रहे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static