शादी के सीजन शुरू होने से बढ़ा कोरोना का खतरा, स्वास्थ्य विभाग ने कसी कमर

punjabkesari.in Thursday, Nov 25, 2021 - 01:25 PM (IST)

अंबाला(अमन): कोरोना भले ही कम हो गया हो लेकिन उसका खतरा अभी भी कम नही हुआ है। स्वास्थ्य विभाग ने सीधे तौर पर शादियों के सीजन को खतरा बताया है  जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने एक बार फिर से लोगों को आगाह किया है। अंबाला में हर घर दस्तक अभियान शुरू होने के बाद से लगभग साढ़े 6 लाख लोगों को दूसरी डोज लगा दी गयी है और अंबाला ने पहली डोज लगभग 100 फीसद लगा दी है।

स्वास्थ्य विभाग इन दिनों शादियों के सीजन को लेकर ज्यादा चिंता में है क्योंकि अंबाला में 2 संदिग्ध मरीज पंजाब में शादी एटेंड करने की वजह से पाए गए हैं। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से चूक न करने की अपील की है। अंबाला में स्वास्थ्य विभाग इन दिनों हर घर दस्तक अभियान के तहत लोगों को कोरोना से बचने का इंजेक्शन दे रहा है जिसमे रोजाना 7 हजार लोगों को टारगेट भी किया जा रहा है जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग ने साढ़े 6 लाख से ऊपर लोगों को वैक्सिनेट भी कर दिया है। 

अंबाला में पहली डोज लोगों को लगभग 100 फीसद तक दे दी है तो वहीं दूसरी डोज लेने से बच रहे हैं जिसके चलते यह आंकड़ा 77 प्रतिशत पर पहुंच पाया है। स्वास्थ्य विभाग ने दूसरे देशों से सबक लेने शादियों में बचाव रखने की अपील की है।वहीं स्वास्थ्य विभाग का सीधा मानना है जैसे ही सरकारी बंदिशें खत्म होंगी यह आंकड़ा तेजी से बढ़ेगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static