महिला ने दिया कोरोना पॉजिटिव बच्चे को जन्म, अस्पताल ने किया मना तो ऐसे हुई डिलीवरी

punjabkesari.in Sunday, Apr 18, 2021 - 04:07 PM (IST)

पानीपत (सचिन): पानीपत में एक कोरोना पॉजिटिव बच्चे जन्म हुआ है। पिता के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मां भी कोरोना पॉजिटिव मिली थी, इस कारण जिस अस्पताल महिला का शुरू से इलाज चल रहा था, उन्होंने डिलीवरी कराने से इंकार कर दिया था। अंतत: प्रसव का समय आने पर आयुष्मान भव अस्पताल के डॉक्टरों ने विचार करने के बाद कोरोना पॉजिटिव महिला की डिलीवरी कराई।

जानकारी के मुताबिक, पानीपत रिफाइनरी निवासी एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित होने के बाद घर पर ही आइसोलेट था। उसकी पत्नी गर्भवती थी, जिसका डिलीवरी का समय आने पर जिस अस्पताल में इलाज चल रहा था, वहां भर्ती हुई। अस्पताल के स्टाफ को महिला के पति के कोरोना संक्रमित होने का पता लगा तो उन्होंने महिला का भी रैपिड टेस्ट कराया। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। इसके बाद अस्पताल प्रशासन ने महिला की डिलीवरी करने से इंकार कर दिया।

PunjabKesari, Haryana

प्रसव की लास्ट स्टेज होने के कारण महिला के परिजनों ने कई अस्पतालों में डिलीवरी के लिए संपर्क किया, लेकिन महिला के कोरोना पॉजिटिव होने की बात सुनकर इनकार कर दिया। इसी बीच सिवाह के पास स्थित आयुष्मान भव अस्पताल के डॉक्टरों ने महिला की डिलीवरी करने की हामी भरी। 

अस्पताल की सीनियर कंसल्टेंट डॉक्टर कृष्णा सांगवान ने बताया कि 13 अप्रैल को ऑपरेशन से महिला ने बच्चे को जन्म दिया। मां के कोरोना पॉजिटिव होने के कारण बच्चे को अलग रखा गया और बच्चे का भी कोरोना टेस्ट कराया। बच्चे की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसीलिए बच्चे को मां से अलग एनआईसी में रखा गया। मां और नवजात की हालत स्थिर है। जिसके बाद परिजन मां और बच्चे को हॉस्पिटल से छुट्टी करवा कर अपने घर वापस ले गए। डॉक्टरों की टीम दोनों पर नजर रखे हुए हैं।

PunjabKesari, Haryana

महिला की डिलीवरी कराने वाली डॉक्टर सांगवान ने बताया कि महिला के कोरोना पॉजिटिव होने के कारण किसी ने उसकी डिलीवरी नहीं कराई। वह एक डॉक्टर हैं और डॉक्टर होने के नाते महिला का इलाज करना उनकी ड्यूटी थी। कोरोना संक्रमित महिला की यह उनकी पहली डिलीवरी थी। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static