एक अौर विवाहिता चढ़ी दहेज की बलि, पंखे से लटक कर की आत्महत्या

punjabkesari.in Monday, May 29, 2017 - 02:06 PM (IST)

यमुनानगर(सुमित अोबोरोय):यमुनानगर के गांव भूखड़ी में विशाखा नाम की विवाहिता ने संदिग्ध परिस्थियों में पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली। वहीं परिजनों ने आरोप लगाया कि दहेज के लिए उनकी बेटी को मारा गया है। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर दहेज उत्पीड़न का का मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 
PunjabKesari
मृतका के पिता सोमवीर ने बताया कि उनकी बेटी की शादी यमुनानगर के भूखड़ी गांव में 2014  में हुई थी। उन्हें सूचना मिली कि आपकी लड़की ने सुसाइड कर लिया है तो हम वहां गए। हमने वहां जाकर देखा तो ऐसा लग रहा था कि जैसे उनकी बेटी को मारकर टांग दिया गया हो या उनके उत्पीड़न से उसने खुद आत्महत्या कर ली है। 
PunjabKesari
सोमवीर ने बताया कि उनका दामाद प्लाई बोर्ड फैक्टरी में काम करता था। शादी के बाद सब कुछ सही था लेकिन पिछले एक साल से उनका दामाद लड़की से मारपीट करता था अौर शराब भी पीता था। लड़की ने कई बार दहेज की शिकायत भी की थी लेकिन हम उसे समझाकर वहां भेज देते थे।
PunjabKesari
वहीं मृतका के भाई अंकुश ने बताया कि उन्हें जब इस हादसे की सूचना मिली तो वे तुरंत करनाल से यमुनानगर आ गए। जैसे ही उन्होंने अपनी बहन के घर में एंट्री की तो वह सामने फांसी पर लटकी हुई थी, उसके पास स्टूल रखा हुआ था। पंखे का लेवल उसके शरीर जितना था। उसकी टांगे मुड़ी हुई थी। उसको देख कर ऐसा लगता था जैसे उसकी हत्या की गई है।
PunjabKesari
वहीं इस मामले पर सदर जगाधरी के एस.एच.ओ. नवीन कुमार ने बताया कि परिजनों की शिकायत पर दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कर लिया गया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static