बहादुरगढ़ में पहली बार होगा कुश्ती का महाकुंभ, देश के टॉप 10 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

punjabkesari.in Tuesday, Nov 22, 2022 - 01:33 PM (IST)

बहादुरगढ़(प्रवीण): रोहतक जिले के बहादुरगढ़ में पहली बार कुश्ती का महाकुंभ आयोजित होने जा रहा है। 3 से 4 दिसंबर को बहादुरगढ़ के मॉडर्न सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 67वीं हरियाणा स्टेट कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही 5 से 6 दिसंबर को नेशनल ग्रैंड प्रिक्स सीनियर नेशनल कुश्ती गेम्स का आयोजन भी किया जाएगा। इन प्रतियोगिताओं का शुभारंभ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ और भारतीय कुश्ती संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद बृजभूषण शरण करेंगे। 

 

देश के टॉप टेन खिलाड़ी बनेंगे प्रतियोगिता का हिस्सा

 

हरियाणा कुश्ती संघ के महासचिव राकेश कोच ने बताया कि बहादुरगढ़ में 3 और 4 दिसंबर को 67 वीं हरियाणा स्टेट कुश्ती चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है। इस कुश्ती के विजेता खिलाड़ी सीनियर नेशनल प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। यह नेशनल प्रतियोगिता 21 से 23 दिसंबर तक विशाखापट्टनम में आयोजित की जाएगी। इसके साथ ही 5 से 6 दिसंबर को नेशनल ग्रैंड प्रिक्स कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन भी होने जा रहा है। यह इस प्रतियोगिता का तीसरा फेज है। देश के टॉप टेन खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने जा रहे हैं। 

 

900 से अधिक खिलाड़ी पहुंचेंगे बहादुरगढ़, विजेताओं को मिलेगा नकद इनाम

 

बता दें कि कुश्ती को स्मार्ट बनाने के लिए इस तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन देश में पहली बार किया जा रहा है। पहले खिलाड़ियों को स्टेट, नेशनल और इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं में ही खेलने का मौका मिलता था। वहीं अब साल भर में कुश्ती के 20 से ज्यादा इवेंट्स में खिलाड़ी हिस्सा ले सकते हैं और अपनी प्रतिभा निखार सकते हैं। राकेश कोच ने बताया कि दोनों ही प्रतियोगिताओं में 900 से ज्यादा खिलाड़ी हिस्सा लेने के लिए बहादुरगढ़ पहुंचेंगे। इतना ही नहीं विजेता खिलाड़ियों को नकद राशि देकर भी सम्मानित किया जाएगा।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static