Police Checking: चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने दबोचा युवक, बरामद की 2.19 लाख की नकदी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2024 - 04:48 PM (IST)

सिरसा : सिरसा पुलिस की ओर से विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चलाए जा रहे विशेष अभियान के दौरान बीती रात बरनाला रोड स्थित बाईपास पुल के पास कार सवार युवक से ड्यूटी मैजिस्ट्रेट की मौजूदगी में 2 लाख 19 हजार रुपए की नकदी जब्त कर संबंधित विभाग को आगामी कार्रवाई के लिए सूचित कर दिया है।

इस संबंध में जानकारी देते पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि बरनाला रोड स्थित बाईपास पुल के नीचे सी.आई.ए. की टीम आने जाने वाले वाहनों को चैक कर रही थी। उन्होंने बताया कि इसी दौरान एक गाड़ी में सवार युवक खैरेकां की ओर से आया तथा उसे सिरसा में आना था। गाड़ी में सवार युवक की पहचान अंकुर पुत्र मदनलाल निवासी पुरानी हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी सिरसा के रूप में हुई है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जब शक के आधार पर पुलिस पार्टी ने उक्त गाड़ी सवार युवक की तलाशी ली तो, उसके कब्जे से गाड़ी में छुपाई 2 लाख 19 हजार रुपए की नकदी बरामद हुई। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जब उक्त राशि के बारे में पुलिस पार्टी ने पूछताछ की तो वे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उक्त राशि को चुनाव आचार संहिता के चलते जब्त कर संबंधित विभाग को सूचित कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आगामी 5 अक्तूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जिला पुलिस सुरक्षा की दृष्टि से पूरी तरह से हाई अलर्ट पर है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि राजस्थान व पंजाब सीमा पर स्थापित पुलिस नाकों पर तैनात पुलिस कर्मियों को वहां से गुजरने वाले प्रत्येक व्यक्ति तथा वाहन की बारीकी से चैकिंग करने तथा संदिग्ध लोगों पर कड़ी निगाह करने के निर्देश दिए गए है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आचार संहिता लागू होने के बाद सिरसा पुलिस द्वारा इस अवधि के दौरान करोड़ों रुपए के मादक पदार्थ, शराब तथा अवैध हथियार बरामद किया जा चुके है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static