हरियाणा सरकार की ई लाइब्रेरी का युवाओं को मिला लाभ, टोहाना के 10 युवाओं को लगी सरकारी नौकरी

punjabkesari.in Sunday, Mar 10, 2024 - 12:45 PM (IST)

टोहाना (सुशील सिंगला) : हरियाणा सरकार द्वारा शुरू की गई ई लाइब्रेरी योजना का सकारात्मक परिणाम सामने आने लगा है, जिसके चलते टोहाना के गांव डुलट में 10 युवाओं का सरकारी नौकरी में सिलेक्शन हुआ है जिसके चलते गांव के सरपंच प्रतिनिधि सुखविंदर सिंह और अन्य ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल व पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली का आभार व्यक्त किया है।

ग्रामीणों के अनुसार इस ई लाइब्रेरी के बनने के बाद सैकड़ों की संख्या में युवा पढ़ाई करने के लिए आते हैं, जिसका उन्हें लाभ नहीं मिल रहा है। वहीं गांव के सरपंच प्रतिनिधि सुखविंद्र की मानें तो हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश में पहली लाइब्रेरी गांव डूल्ट में खोली गई थी, जो पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली का ड्रीम प्रोजेक्ट भी है। 

वहीं नौकरी में चयनित हुए युवा मुकेश ने बताया कि उसने गांव की लाइब्रेरी में पढ़ाई की और आज सरकारी नौकरी लगी है। उसने बताया कि उसके ग्रुप सी के भी पेपर पास हुए हैं, जिसमें उसकी इंस्पेक्टर लेवल पर ज्वॉइन होने की उम्मीद है। उसने बताया कि गांव में लाइब्रेरी होने से ही यह सब लाभ मिल रहा है। 

सरपंच प्रतिनिधि सुखविंद्र गिल ने बताया कि गांव में विकास कार्य के लिए वह पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने बताया कि पंचायत मंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट ई लाइब्रेरी का लाभ गांव डुलट सहित आसपास के गांव के बच्चों को मिल रहा है, इसलिए वे यहां आकर शिक्षा ग्रहण करते हैं और उन्हें सुरक्षित माहौल दिया जा रहा है। 

लाइब्रेरी में शिक्षा ग्रहण करने वाले अन्य छात्र ने बताया कि वह यूपीएससी की तैयारी कर रहा है और उसे उम्मीद है कि वह इस लाइब्रेरी से पढ़ाई करके ही उक्त परीक्षा को पास कर देगा। पहले शहर में जाने में उसका ज्यादा समय लगता था और पैसे की भी खर्च होते थे लेकिन अब उसका समय और पैसा दोनों बच रहे हैं। इसके लिए वह गांव की सरपंच हरप्रीत ढिल्लो, पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली और मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हैं।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static