मांगों को लेकर इनसो ने किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Friday, Nov 17, 2017 - 12:42 PM (IST)

हिसार: इंडियन नैशनल स्टूडैंट्स ऑर्गेनाइजेशन (इनसो) ने जी.जे.यू. में रि एग्जामिनेशन सैंटर बनाने, ई-रिक्शा का रूट निर्धारित करने व यूनिवर्सिटी स्टूडैंट्स के लिए सहायता केंद्र बनाए जाने की मांग की है। इन मुद्दों को लेकर इनसो जी.जे.यू. प्रधान हरिंद्र बैनीवाल के नेतृत्व में स्टूडैंट्स ने गुरुवार को प्रशासनिक भवन पर प्रदर्शन किया और कुलपति को ज्ञापन सौंपते हुए उक्त समस्याओं के जल्द समाधान की मांग की। छात्र नेता हरिंद्र बैनीवाल ने कहा कि वि.वि. प्रशासन की ओर से पहले रैगूलर और रि-अपीयर के एग्जाम अलग अलग लिए जाते थे। 

लेकिन अब दोनों परीक्षाएं एक ही साथ या एक ही दिन में सुबह व शाम के सत्र में ली जा रही है। जिससे अगर किसी स्टूडैंट्स की किसी विषय में रि-अपीयर होती है तो उसे एक ही दिन में 2-2 एग्जाम देने पड़ रहे हैं। जिससे उन्हें भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। इसलिए विवि प्रशासन इस प्रक्रिया को पूर्व की तरह अलग अलग करे ताकि छात्र अच्छी तरह से अपनी परीक्षाओं की तैयारी कर सके। इसके लिए जी.जे.यू. के सभी विभागों के रि-अपीयर के एग्जाम डिपार्टमैंट में होने की बजाय उनके री एग्जामिनेशन सैंटर में ही लिए जाएं

उन्होंने जी.जे.यू. में इनैलो सांसद दुष्यंत चौटाला की ओर से दी गई ई-रिक्शा के लिए भी रूट निर्धारित करने की मांग को प्रमुखता के साथ उठाया। उन्होंने कहा कि सांसद चौटाला ने जी.जे.यू. में 5 ई-रिक्शा दी थी, लेकिन इनमें से मात्र 3 ई-रिक्शा ही चलाई जा रही है, जबकि 2 ई-रिक्शा अभी तक नहीं चलाई गई। कुलपति प्रो टंकेश्वर ने मौके पर पहुंचकर छात्रों का ज्ञापन लिया और उनकी समस्याओं का जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर विरेंद्र यादव, मनोज नैन, दिनेश सैनी, आकाश चौधरी, अंकित भांभू, गुलशन, कर्ण वासन, शैलेश, परमवीर, रजत, नीरज, नीतेश जांगू, मिलन सांगवान, देवेंद्र सहित भारी संख्या में छात्र मौजूद थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static