लोकसभा प्रत्याशियों पर हमले को लेकर चुनाव आयोग सख्त, जिलों के डीसी हुए तलब; इन प्रत्याशियों को मिलेंगे PSO

punjabkesari.in Tuesday, May 14, 2024 - 05:00 PM (IST)

चंडीगढ़ः हरियाणा में लोकसभा प्रत्याशियों पर हो रहे हमले को लेकर चुनाव आयोग सख्त हो गया है। चुनाव आयुक्त ने हमले वाले जिलों के डीसी से रिपोर्ट तलब है। इस रिपोर्ट में डीसी को आयोग को बताना होगा कि चुनाव प्रचार के दौरान प्रत्याशियों पर हमला करने वाले कौन थे, इसके अलावा अभी तक उनके खिलाफ क्या प्रशासनिक कार्रवाई की गई है। प्रत्याशियों सुरक्षित रूप में प्रचार कर सकें यह सुनिश्चित करने के लिए आयोग ने सभी प्रत्याशियों को पर्सनल सिक्योरिटी देने का निर्णय लिया है। इसको लेकर हरियाणा के डीजीपी शत्रुजीत कपूर को निर्देश दिए गए हैं। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि हरियाणा में जेजेपी और बीजेपी प्रत्याशियों का लगातार विरोध का सामना करना पड़ रहा है। इन विरोध प्रदर्शनों के दौरान कई बार स्थिति बेकाबू हो जाती है। पिछले दिनों उचाना में हिसार से जेजेपी प्रत्याशी नैना चौटाला पर हमला हुआ था। इस हमले में कई जेजेपी कार्यकर्ताओं को चोटें आई थीं। वहीं बता दें कि इससे पूर्व सिरसा से भाजपा प्रत्याशी अशोक तंवर की गाड़ी पर भी डंडे मारे गए थे। 

चुनाव आयोग के निर्देश पर सभी क्षेत्रीय व राष्ट्रीय पार्टी के प्रत्याशियों को पर्सनल सिक्योरिटी देने के आदेश दिए गए हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने बताया कि राष्ट्रीय पार्टी के लोकसभा उम्मीदवारों को 2 PSO दिए जाएंगे। वहीं, क्षेत्रीय पार्टी के उम्मीदवारों को एक PSO दिया जाएगा।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static