बस स्टैंड में हो रही पार्किंग के नाम पर की जा रही अवैध वसूली

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2019 - 01:54 PM (IST)

हिसार (ब्यूरो): बस स्टैंड पर वाहन के साथ घूसने के नाम पर ही अवैध वसूली की जा रही है। अधिकारियों को इस बारे में जानकारी होने के बाद भी यह वसूली रुक नहीं रही है। वसूली के पीछे ठेकेदार के कारिंदे बस स्टैंड के एरिया को नो पार्किंग एरिया बताकर उनसे पैसे ले लेते हैं। पैसे नहीं देने पर ये लोग झगड़े पर उतारू हो जाते हैं और वाहन को वहां से ले जाने की धमकी देते हैं।

बस स्टैंड परिसर में प्रशासन ने पार्किंग एरिया का ठेका दिया है लेकिन ठेकेदार ने बस स्टैंड के गेट के बाहर तक अपना कब्जा जमा लिया है। नियमानुसार उन्हीं वाहन चालकों से पैसे लिए जा सकते हैं जो अपना वाहन पार्किंग एरिया में खड़ा करते हैं। पार्किंग फीस वाहन की सुरक्षा के रूप में वसूला जाना वाला शुल्क है, लेकिन पार्किंग ठेकेदार ने पूरे बस स्टैंड परिसर को हीअपनी कमाई का जरिया बना लिया है।

यात्री बोले - नंबर कोई अटैंड नहीं करता, सिर्फ पूछताछ करने का 10 रुपए चार्ज
जब इस बारे में सैक्टर 13 वासी दीपक से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उसे गुुरुग्राम जाने वाली बस के टाईम का पता करना था। इसके लिए उसने कई बार पूछताछ नंबर वाले नंबर पर संपर्क किया, लेकिन उस पर कोई जवाब नहीं मिला। बस का पता करने के लिए ही वह बस स्टैंड पर आया था। सिर्फ 10 सैकेंड के लिए उसने अपनी बाईक बाहर गेट के पास खड़ी की थी और पार्किंग कारिंदे ने उससे दस रुपए वसूल लिए।

बेटी को बस में चढ़ाने आया हूं, 10 रुपए देने पड़ गए : वेदप्रकाश
सैक्टर 14 वासी वेदप्रकाश ने बताया कि उसकी बेटी दिल्ली जा रही है। वह अपनी बेटी को बस में चढ़ाने के लिए यहां पर आया है। अपनी बेटी को बस में चढ़ाने के लिए वह एक मिनट के लिए अंदर गया था।जब वह वापस आया तो एक लड़का स्कूटी की सीट पर बैठा था और हाथ में एक पर्ची पकड़ाकर 10 रुपए वसूल लिए। वेदप्रकाश के अनुसार इस तरह से पार्किंग के नाम पर यात्रियों से लूट हो रही है। पार्किंग फीस सिर्फ पार्किंग एरिया में लेनी चाहिए।

पुराने जी.एम. ने बंद करवा दी थी पार्किंग 
बस स्टैंड पर चल रही पार्किंग को रोडवेज के पुराने महाप्रबंधक खूबीराम कौशल ने बंद करवा दिया था। पूर्व जी.एम. के अनुसार ठेकेदार ने बोली में धांधली करते हुए यह टैंडर लिया है। इसके बाद यह मामला कोर्ट में भी गया लेकिन जी.ए.म ने वहां पर पेड पार्किंग शुरू नहीं होने दी। इसके बाद जी.एम. खूबीराम कौशल का वहां से तबादला हो गया और वहां पर पेड पार्किंग दोबारा से शुरू हो गई। यह पार्किंग दोबारा से किसके आदेश पर शुरू हुई है इस बारे में अधिकारियों को भी जानकारी नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static