विपक्ष का गला दबाकर रखना चाहती है मोदी सरकार : माणिक

punjabkesari.in Wednesday, Oct 04, 2017 - 10:38 AM (IST)

हिसार (विनाेद सैनी): सी.पी.आई.एम. के वरिष्ठ नेता एवं त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार ने कहा कि मोदी सरकार विपक्ष का गला दबाकर रखना चाहती है। यह ऐसी सरकार है जो किसी दूसरे को सुनना पसंद नहीं करती। वह यहां पुराना राजकीय मैदान में किसान मजदूर रैली को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अंग्रेजी हुकूमत की तरह ही मोदी सरकार भी समाज को बांट कर राज करना चाहती है। वक्ताओं ने दादूपुर-नलवी नहर को खोदने की मांग की। इस दौरान लोगों के हाथ खड़े कर इस बारे में प्रस्ताव पारित करवाया गया।

हमने स्तर उठाया तो हरियाणा में क्यों नहीं
19 वर्षों से मुख्यमंत्री चले आ रहे माणिक ने कहा कि त्रिपुरा, केरला व पश्चिम बंगाल में वामपंथियों की सरकारों ने किसानों को पानी प्रदान कर उनके स्तर को ऊंचा उठाया है। त्रिपुरा में सिंचाई के पानी के बदले किसानों से कुछ भी नहीं वसूला जाता। कालेज स्तर तक की शिक्षा नि:शुल्क है, यही वजह है कि त्रिपुरा में साक्षर दर काफी उच्च है। उन्होंने सवाल पूछा कि जब हम किसानों का स्तर ऊंचा उठा सकते हैं तो हरियाणा सरकार क्यों नहीं सुध लेती।
PunjabKesari
 मजदूरों को सुनना पड़ा अंग्रेजी में भाषण
रैली के दौरान माणिक ने मजदूरों, किसानों को अंग्रेजी में भाषण दिया। इस कारण भाषण के बीच तालियों की गरमाहट महसूस नहीं की जा सकी। हालांकि लोगों को समझाने के लिए मंच से ही कामरेड इंद्रजीत सिंह ने दुभाषिए की भूमिका निभाई।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static