कैंची चौंक से रायपुर रोड की सड़क का तीन पार्षदों ने किया मुहूर्त, सड़क बनाने का काम हुआ शुरू

punjabkesari.in Sunday, Jul 12, 2020 - 04:19 PM (IST)

हिसार (विनोद सैनी) : हिसार में 10 सालों बाद कैंची चौक से सेक्टर 1-4 मोड़ तक सड़क निर्माण कार्य शुरू हुआ। वार्ड 7, 8 और 9 के लोगों ने खुशी जताई और सालों की मांग पूरी करने पर आभार जताया। 2 करोड़ 50 लाख रूपये की लागत से इस सड़क का निर्माण किया जाएगा। शनिवार को वार्ड 9 के पार्षद जयप्रकाश, पार्षद मनोहर लाल और पार्षद डा उमेद सिंह ने नारियल तोड़कर सड़क का निर्माण कार्य शुरू करवाया।

इस दौरान बीएंडआर डिविजन वन के एसडीओ जयसिंह, जेई बलवान सिंह व जेई सुरेश कुमार मौजूद रहे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का आभार जताया और कहा कि आज जनता की दस साल पुरानी मांग पूरी हुई हैं। सालों से लोग टूटी सड़क से परेशान थे और धुल मिट्टी में जीने को मजबूर थे। मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री ने जनता के इस दर्द को समझा और सड़क बनाने के कार्य जल्द से जल्द शुरू करवाने के निर्देश दिये। इसी का परिणाम है कि आज तीन वार्डों के पार्षदों ने संयुक्त रूप से सड़क निर्माण कार्य शुरू करवाया है।

पार्षद जयप्रकाश ने कहा कि इस सड़क के हालातों को जब भी देखता था, तो दिल भर आता था। धुल मिट्टी में इस एरिया के लोग जीवन जीने को मजबूर थे। मैंने मेयर साहब के समक्ष मिलगेट से सेक्टर 1-4 मोड तक सड़क बनवाने की मांग रखी थी। मेयर साहब के प्रयासों से आज सड़क निर्माण कार्य शुरू हुआ है जो पूरे क्षेत्रवासियों के लिए खुशी की बात है।
वीओ -पार्षद मनोहर लाल ने कहा कि हमारे एरिया के लोगों के लिए खुशी की बात है कि आज कैंची चौक से सेक्टर 1-4 की सड़क का निर्माण कार्य शुरू हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि जल्द ही मिलगेट से कैंची चौक तक 700 मीटर के टुुकड़े का निर्माण कार्य भी जल्द ही शुरू करवाया जाएगा। मेरी लोगों से अपील है कि सड़क निर्माण कार्य में अधिकारियों व ठेकेदार का सहयोग करें और बेहतर सड़क बनवाये।

पार्षद उमेद खन्ना ने कहा कि आज कैंची चौक से सेक्टर 1-4 तक सड़क का निर्माण कार्य शुरू किया है। तीन पार्षदों की मौजूदगी और मॉनिटरिंग में सड़क का निर्माण करवाया जाये। हमारा प्रयास है कि शहर बेहतरीन सीसी की सड़क हमारे एरिया में बने और सालों तक लोग इसे याद रखें। मेयर गौतम सरदाना के प्रयासों का परिणाम है कि आज सड़क का हम मुहूर्त कर रहे हैं।

क्षेत्रवासी सुभाष कुमार ने कहा कि आखिरी बार दस साल पहले सड़क में कॉरपेंटिंग हुई थी। उसके बाद सड़क की किसी ने सुध नहीं ली। दस साल बाद आज सड़क का निर्माण कार्य शुरू हुआ है। मेयर गौतम सरदाना का हम आभार जताते है और हमें पूरी उम्मीद है कि जल्द ही मिलगेट से कैंची चौक की सड़क का भी उद्धार होगा।
वीओ -क्षेत्रवासी विनोद कुमार ने कहा कि सड़क के बदत्तर हालातों के कारण जीना मुहाल हो चुका हैं। पूरी दिन धुल मिट्टी उडती है और बारिश आने पर कीचड़ कई दिनों तक नहीं सूखता है। सड़क का निर्माण कार्य आज शुरू हुआ है, जो हमारे लिये खुशी की बात है। हम मेयर गौतम सरदाना का आभार जताते है कि जो उनके प्रयासों से आज सड़क बनने का काम शुरू हो पाया है।  

क्षेत्रवासियों सोनू कांगडा ने कहा कि मिलगेट से रायपुर रोड तक की सड़क के बदत्तर हालात है। मेयर गौतम सरदाना के अथक प्रयासों का परिणाम है कि सेक्टर 1- 4 से कैंची चौक तक सड़क निर्माण कार्य आज शुरू हुआ है। हमें पूर्ण उम्मीद है कि मेयर साहब के प्रयासों से जल्द ही मिलगेट से कैंची चौक तक सड़क का निर्माण कार्य भी शुरू होगा। युवा नेता मनोज कुमार ने कहा कि मेयर गौतम सरदाना के प्रयासों से आज कैंची चौक से सेक्टर 1-4 तक सड़क निर्माण कार्य शुरू हो पाया है। हमें पूर्ण उम्मीद है कि शहर विकास के विभिन्न कार्यों को जल्द ही वह पूरा करवाएंगे।

बीएंडआर डिविजन वन के एसडीओ जयसिंह ने बताया कि ढाई लाख से कैंची चौक और सेक्टर 1-4 तक सड़क का निर्माण कार्य आज शुरू किया गया है। मिलगेट से कैंची चौक का कार्य भी जल्द ही शुरू करवाया दिया जाएगा। रायपुर रोड का पूरी तरह से कायाकल्प हमारी ओर से किया जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static