बारिश के पानी में पनपने लगे मच्छर, बीमारियों के बढऩे का अंदेशा

punjabkesari.in Thursday, Apr 02, 2020 - 12:50 PM (IST)

जींद (हिमांशु) : जींद शहर और आस-पास के कई क्षेत्रों में एक सप्ताह पहले हुई बारिश के बाद आज तक सड़कों से बरसात का पानी नहीं सूखा है। पानी के पिछले 7 दिनों तक सड़क पर जमा रहने से वहां काफी मात्रा में मच्छरों का पनपना भी शुरू हो गया है। इसके कारण आस-पास के घरों में रहने वाले लोगों को बीमारियों के बढऩे का अंदेशा बना रहता है। 

एक सप्ताह पहले जींद और आस-पास के क्षेत्र नरवाना, उचाना, सफीदों क्षेत्र में रूक-रुककर बारिश हुई थी। बरसात के बाद नरवाना शहर के मॉडल टाऊन की कई गलियों में पानी भर गया है। जिस कारण यहां से गुजरने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने कहा कि पूरा देश सिर्फ कोरोना वायरस को लेकर गंभीर है। इस प्रकार की समस्याओं को अनदेखा किया जा रहा है।

मोहन, संदीप, अनिल, रोहताश ने कहा कि लॉकडाऊन के कारण एक आध लोग ही घरों से काम के लिए बाहर निकलते हैं लेकिन उन्हें सड़क पर खड़े इस पानी से होकर जाना पड़ता है। लोगों ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों को सीवर जैसी समस्याओं पर लगातार ध्यान रखना चाहिए।  माडल टाऊन में एक सप्ताह बाद भी जमा बरसाती पानी के कारण रात के समय लोगों को ज्यादा परेशानी होती है।

जो भी वहां से निकलता है, उसके लिए वहां से निकलना काफी मुश्किल है। पानी इतनी ज्यादा मात्रा में जमा हुआ है कि वहां चोटिल होने का भी खतरा बना रहता है। पानी के जमा रहने की वजह से कुछ लोगों को रास्ता बदलकर जाना पड़ता है जिसकी वजह से उनका समय ज्यादा बर्बाद होता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static