बारिश से लोगों को मिली राहत

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2019 - 12:37 PM (IST)

जींद (ब्यूरो): रविवार रात व सोमवार दोपहर जींद तथा आस-पास के क्षेत्र में हल्की बारिश और बूंदाबांदी हुई। जिससे लोगों को कई दिन से पड़ रही उमस भरी भीषण गर्मी तथा आसमान से बरस रही धूल से राहत मिली। मौसम के यह बदले तेवर खेती के लिए भी फायदेमंद माने जा रहे हैं।  आसमान से बारिश की जगह धूल की बरसात हो रही थी।

धूल की यह बरसात फसलों को भारी नुक्सान पहुंचा रही थी तो अस्थमा के मरीजों पर भी बहुत भारी पड़ रही थी। अस्थमा के मरीजों के लिए आसमान से बरस रही धूल में सांस लेना मुश्किल हो रहा था। खेतों में सब्जी और कपास की फसलों पर भी धूल की बारिश भारी पड़ रही थी। रविवार रात और सोमवार सुबह जींद तथा आस-पास के क्षेत्र में हल्की बारिश और बंूदाबांदी का सिलसिला शुरू हुआ। इससे उमस भरी गर्मी से फिलहाल लोगों को राहत मिली है।

किसानों को भी उम्मीद बनी है कि अब देर से ही सही मानसून की बारिश होगी और वह अपने खेतों में धान की रोपाई कर सकेंगे। ज्वार, बाजरा आदि की फसलों के लिए इस बारिश को फायदेमंद माना जा रहा है। कृषि विज्ञान केंद्र के पूर्व प्रभारी डा. यशपाल मलिक के अनुसार रविवार रात पिंडारा स्थित कृषि विज्ञान केंद्र में 14 एम.एम. बारिश रिकॉर्ड की गई। यह बारिश सभी फसलों के लिए फायदेमंद है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static