पानी निकासी न होने से लोगों में रोष

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2019 - 11:20 AM (IST)

कलायत (कुलदीप): पिछले 2 दिनों से रुक-रुक कर कभी तेज व कभी धीमी हो रही बरसात के चलते जहां लोगों को गर्मी से निजात मिली हुई है वहीं किसानों के चेहरे भी खिले हुए हैं। इस सबके बीच पानी निकासी की समुचित व्यवस्था न होने के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सुबह हुई बरसात के चलते कई गलियां पानी से पूरी तरह जलमग्न रहीं। पानी निकासी न होते देख बच्चों के साथ अभिभावकों ने पालिका तथा जन स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ रोष प्रकट किया। रोष प्रकट करते मा. वेदप्रकाश, काकू राम यादव, नरेंद्र राणा, राजा राम, जसबीर सिंह का कहना था कि पानी निकासी व्यवस्था जिस प्रकार नगर में चरमराई हुई है। 

पानी निकास न होने का दंश केवल लोगों को ही नहीं झेलना पड़ रहा बल्कि स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने वाले बच्चों को भी झेलना पड़ रहा है। वैसे तो कई विभागों के कार्यालय परिसर पानी से आज लबालब बने रहे मगर कुछ स्कूलों की स्थिति तो काफी दयनीय बनी रही। इसी कड़ी में राजकीय प्राथमिक पाठशाला परिसर भी बरसात के चलते तालाब का रूप धारण किए हुए हैं। हालत इस कदर खराब हैं कि बच्चों को एक कक्षा से दूसरी कक्षा, शौचालय जाने के लिए अथवा रसोईघर के पास पौष्टिक आहार लेने हेतु पानी में से निकल कर ही जाना पड़ रहा है।

इस स्कूल की पानी भराव की समस्या कोई नई नहीं है बल्कि विभागीय अधिकारियों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों के संज्ञान में भी कई बार मामला लाया जा चुका है। खंड शिक्षा अधिकारी मैडम परनीता मधोक ने बताया कि स्कूल परिसर को पानी भराव से मुक्त करने की दिशा में ठोस कदम उठाए जाएंगे। स्कूल मुखिया को स्कूल परिसर में वाटर रिचार्ज सिस्टम बनवाने के लिए लिखित में पत्र देने के निर्देश दिए गए हैं ताकि आगामी कार्रवाई अमल में लाकर समस्या का समाधान करवाया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Related News

static