रिमझिम फुहारों के बीच मौसम बना सुहावना

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2019 - 12:44 PM (IST)

कैथल, (महीपाल): सोमवार को सुबह से बारिश सायं तक रुक-रुक कर होती रही। बारिश के कारण गर्मी से जूझ रहे लोगों के चेहरे खिल गए और गर्मी से राहत मिली। धान की फसल के लिए यह बारिश काफी फायदेमंद साबित होगी। कभी ठंडी हवा तो कभी रिमझिम फुहारों के बीच मौसम सुहावना बना रहा। मौसम के बदले मिजाज के कारण अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री तक पहुंच गया। सोमवार का दिन ठंडा रहा। शाम तक आसमान बादलों से घिरा रहा। बारिश होने से किसानों के चेहरों पर भी खुशी छा गई किसानों का कहना है कि अगर तेज बारिश होती है तो फसल की बिजाई में आसानी होगी। मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है। मौसम विभाग के अनुसार 18 जुलाई तक बारिश होने की संभावना है। 

राजौंद के नगर में सोमवार को दोपहर बाद हुई पानी निकासी न होने के कारण पानी गलियों व लोगों के घरों में भर गया। घरों में पानी घुसने से लोगों को भारी परेशानी हुई है। वहीं इस बरसात से किसानों ने भी काफ ी राहत महसूस की है। धान की रोपाई का सीजन पूरे जोरों पर है लेकिन बरसात व पानी की कमी के चलते किसान धान की फ सल नहीं लगा पा रहे थे। 

इस बरसात से किसानों को काफ ी राहत महसूस हुई है और अब किसान धान की फसल लगाने में थोड़ी तेजी ला सकेंगे। इसके अलावा कई किसानों ने बताया कि सब्जी, ज्वार, मक्का, कपास की फसलों के लिए यह बरसात सोने पर सुहागा साबित होगी। वहीं कुछ लोगों के लिए यह बरसात आफत बनकर आई है, वार्ड 6 के निवासी बालकिशन ने बताया की उसके मकान में पानी भर गया जिससे उसका बहुत नुक्सान हुआ है। गली में पानी निकासी न होने के कारण कई बार पहले भी उसके घर में पानी घुस चुका है। इससे घर से पानी निकालने के लिए भारी मुसीबत उठानी पड़ती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static