मनरेगा मजदूरों की शिकायत पर जांच करने पहुंची विजीलैंस टीम

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2019 - 12:43 PM (IST)

कलायत: जिला कष्ट निवारण समिति अध्यक्ष एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को खेड़ी लांबा के ग्रामीणों ने दी शिकायत की जांच के लिए आज विजीलैंस टीम सब इंस्पैक्टर सूबे सिंह और कुरुक्षेत्र से भू-गर्भ सहायक वैज्ञानिक देवराज टीम सहित गांव में पहुंची। मौके पर मौजूद शिकायतकत्र्ता रामविलास, खुशी राम, शमशेर सिंह और दूसरे ग्रामीणों ने बताया कि वर्ष 2017 में ग्राम पंचायत द्वारा मनरेगा के तहत गांव के ढाब वाला तालाब की करीब 375 फीट लंबाई, 175 चौड़ाई और करीब 5 से 6 फीट की गहराई तक खुदाई की गई थी।

इसके अलावा पंचायत द्वारा गांव में विभिन्न स्थानों पर 10 नलकूप लगाए गए थे। उन्होंने बताया कि मनरेगा के तहत मजदूरों द्वारा तालाब खुदाई के दौरान कार्य किया गया था। मजदूरों द्वारा किए गए कार्य के 3 वर्ष बीत जाने के बाद भी करीब 70,000 रुपए मजदूरी के पंचायत द्वारा अब तक नहीं दिए गए।

उन्होंने पंचायत पर आरोप लगाते हुए कहा कि ग्राम पंचायत द्वारा मनरेगा के तहत करवाए गए कार्यो और गांव में लगवाए गए नलकूपों में भारी गोलमाल किया गया है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के आदेशों के बाद भी करीब डेढ़ वर्ष बीत जाने के बाद भी न तो कोई जांच हो पाई है और न ही कोई ठोस कार्रवाई हो पाई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static