20 को धूमसी का चार्ज बहुमत वाले पंच को दिया जाएगा : बी.डी.पी.ओ.

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 11:37 AM (IST)

इंद्री,(योगेश): गांव धूमसी जागीर में महिला सरपंच रेनू डोम फर्जी प्रमाण पत्र निलंबित मामले मेें शिकायतकत्र्ता व उसके साथी होशियार सिंह, राजसिंह, मेमपाल, नरेंद्र व राकेश कुमार आदि बी.डी.पी.ओ. अंग्रेज सिंह मोर से मिले ओर जल्द ही निलंबित महिला सरपंच व साजिश रचने वाले लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाने व सरपंच से पंचायत का रिकार्ड वापस लेने की मांग की। 
 

बी.डी.पी.ओ. ने बताया कि धूमसी की महिला सरपंच को जिला उपायुक्त द्वारा निलंबित किया जा चुका है और अभी तक मामला दर्ज करने के आदेश नहीं आए हैं अगर आदेश आते हैं तो एफ.आई.आर. दर्ज करवाई जाएगी। बी.डी.पी.ओ ने ग्राम सचिव को ग्राम पंचायत का रिकार्ड स्वयं देखरेख करने के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि सभी पंचों को पत्र जारी कर दिया है कि 20 जुलाई को सुबह 10 बजे कार्यालय में पहुंचे। बहुमत प्राप्त करने वाले पंच को  ग्राम पंचायत का चार्ज दे दिया जाएगा। धूमसी जागीर गांव के फर्जी प्रमाण पत्रों के इस मामले को पंजाब केसरी ने 3 मई 2016 के अंक में प्रमुखता से उठाया था। 
 

ग्रामीणों ने कहा कि निलंबित महिला सरपंच एवं नकली प्रमाण पत्र बनाने की साजिश रचने वाले अन्य लोगों के खिलाफ एफ.आइ.आर. दर्ज करवाने के लिए कई दिन पहले बी.डी.पी.ओ. इंद्री व जिला उपायुक्त करनाल को पत्र भेज रखे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static