टैंडर में नई शर्त के विरोध में प्रदेशभर के ठेकेदार लामबंद

punjabkesari.in Monday, Jan 20, 2020 - 02:43 PM (IST)

करनाल (मनोज) : रोड वर्क के टैंडर में नई शर्त के विरोध में प्रदेशभर के ठेकेदार लामबंद होने लगे हैं। रविवार को आल हरियाणा कांट्रैक्टर एसोसिएशन ने करनाल स्थित कर्ण लेक पर मीटिंग की। करनाल में इकट्ठा हुए ठेकेदारों ने सरकार से मांग की कि रोड वर्क के टैंडर में जो नई शर्तें लगाई गई हैं, उन्हें वापस लिया जाए। इस शर्त के तहत तारकोल से किए जाने वाले कामों में बैच टाइप होट मिक्स प्लांट होना अनिवार्य कर दिया है। जिस ठेकेदार के पास यह प्लांट नहीं है, वह काम करने के लिए टैंडर नहीं लगा सकता। हरियाणा को छोड़कर किसी भी राज्य में ऐसी शर्त नहीं है। 

ठेकेदारों ने कहा कि सरकार की ओर लगाई नई शर्त से रोजगार खत्म हो गया है। 6 महीने से ठेकेदारों का काम ठप्प पड़ा है। उनके अधीन काम करने वाले लोगों पर बेरोजगारी का संकट मंडरा रहा है। ठेकेदारों ने मैटीरियल की रिकवरी 80 से 40 प्रतिशत करने, एल.ओ.सी. बजट एक्स.ई.एन. के अधीन करने, डिफैक्ट लायबिलिटी पीरियड 3 की बजाय 2 साल और बर्म की मिट्टी के रेट बढ़ाने सहित कई मांग उठाई।

मीटिंग में जजपा नेता देवेंद्र कादियान को विशेष रूप से आमंत्रित किया। देवेंद्र ने ठेकेदारों को आश्वासन दिया कि उनकी मांगों को वह उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के समक्ष रखेंगे। ठेकेदारों की समस्या हल करवाई जाएगी। उन्हें यकीन है कि दुष्यंत चौटाला इस समस्या का हल करेंगे। किसी का रोजगार खत्म नहीं होने देंगे। इस अवसर पर आर.के. जैन गुरुग्राम, पंकज गुप्ता करनाल, प्रदीप कादियान पानीपत, संदीप दहिया सोनीपत, मनोज चहल कैथल, वीरेंद्र जींद, रामदिया जींद, बिल्लू सिंह हिसार, राजू, अरविंद जाखड़ पंचकूला, प्रताप सिंह कुरुक्षेत्र, राममेहर सिंह करनाल, कुलदीप पंवार रेवाड़ी सहित आल हरियाणा कांट्रैक्टर एसोसिएशन के पदाधिकारी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static