पीएम मोदी ने संबोधन में सीएम खट्टर और महिलाओं को सरहाया

punjabkesari.in Tuesday, Feb 12, 2019 - 02:55 PM (IST)

कुरुक्षेत्र( रणदीप रोड): पीएम मोदी ने हरियाणा के विकास कार्यों के समीक्षा करते हुए कहा कि भाजपा ने जो भी लक्ष्य हरियाणा प्रदेश के लिए किए थे, वह सब प्रदेश सरकार की विकास की नीति के कारण सब हासिल किए गए है। कहा कि भाजपा ने ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान हरियाणा की धरती से लॉन्च किया और देखते ही देखते यह अभियान जनआंदोलन के रूप में फैल गया।

उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना की पहली लाभार्थी भी हरियाणा से ही है। साथ ही कहा कि जो स्नेह मुझे दिया हरियाणा ने दिया है वो मैं ब्याज समेत लौटाने का काम कर रहा हूं। जिसके सिए सीएम खट्टर के साथ मिलकर हर लक्ष्य़ को आसान बनाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हरियाणा को जिन प्रोजेक्ट्स की सौगात मिली है उनके माध्यम से युवाओं को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे।

पीएम मोदी ने सम्मेलन में संबोधन के दौरान कहा कि जो घर पीएम आवास योजना के तहत दिए जा रहे हैं वो भी महिलाओं के नाम पर दिए जा रहे हैं। उसकी रजिट्री उन्हीं के नाम हो रहे हैं। कहा कि बहन बेटियों की गरिमा के लिए स्वच्छ भारत पर बल दिया है।

इस दौरान कहा कि 30 करोड़ बहनों को टॉयलेट के लिए अंधेरे का इंतजार करना पड़ता था। टॉयलेट ना होने पर बेटियों को स्कूल छोड़ना पड़ता था। जो बात मुझे झकझोर देती थी। इसी लिए मैंने लाल किले से ये संकल्प लिया था। लेकिन विरोधियों ने इस संकल्प के लिए मेरा मजाक उड़ाया, मेरी इसी सोच को लेकर अपमान जनक टिप्पणियां की गई। लेकिन उनकी परवाह ना करते हुए इस संकल्प को पूरा करने का काम किया है। वहीं पीएम विपक्षी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये वो लेग थे जिन्हें बहनों की पीड़ा की परवाह नहीं थी।

उन्होंने कहा कि इस मुहिम से बहनों बेटियों को अपमान से मुक्ति तो मिल रही है रोजगार का भी साधन बन रहा है। जिससे 45 लाख लोगों को रोजगार के अवसर मिल रहे हैं। कहा कि पहले परमपरा थी राज मिस्त्री अब रानी मिस्त्री सशक्त हो रही हैं। दो अक्तूबर को 150 जन्म जयंती मनाएंगे और जो हमने स्वच्छ भारत का वायदा किया है। उसे पूरा करने में नारी शक्ति की बहुत बड़ी भूमिका होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static