बिजली उपभोक्ताओं को नहीं काटने होंगे अब निगम कार्यालय के चक्कर

punjabkesari.in Tuesday, Jan 22, 2019 - 03:36 PM (IST)

कुरुक्षेत्र (खुंगर): हरियाणा बिजली निगम ने उपभोक्ताओं के लिए काफी कुछ आसान कर दिया है। अब निगम ने हाईटैक सुधारों की प्रक्रिया में उपभोक्ताओं को बिजली निगम कार्यालयों के चक्कर काटने से भी बचा लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तरी हरियाणा बिजली निगम द्वारा उपभोक्ताओं को बिजली कनैक्शन से सम्बंधित सभी तरह की जानकारियां मोबाइल पर एस.एम.एस. के माध्यम से भेजने की प्रक्रिया को और भी आसान कर दिया है। 

बताया जाता है कि नई सुधार प्रक्रिया में जिन उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर निगम कार्यालय की सूची में अपडेट नहीं हैं, उन्हें अब निगम कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। ऐसे उपभोक्ता अब घर बैठे की निगम की वैबसाइट पर जाकर मोबाइल नंबर को अपडेट कर सकेंगे जिसके बाद उन्हें निगम की एस.एम.एस. सेवा का लाभ मिल सकेगा। अब बिजली निगम सभी उपभोक्ताओं को ऑनलाइन सिस्टम से जोडऩे जा रहा है। बताया जाता है कि इसके अंतर्गत निगम अपने उपभोक्ताओं को बिजली कनैक्शन से जुड़ी हर जानकारी को उनमें उनके मोबाइल पर एस.एम.एस. के जरिए भेज रहा है। 

निगम के अधिकारियों का कहना है कि यदि किसी उपभोक्ता को मैसेज नहीं मिल रहा या किसी वजह से मोबाइल नंबर चेंज कर लिया है, जगह चेंज कर ली है, कनैक्शन चेंज हो गया है तो ऐसी स्थिति में उन्हें अपने मोबाइल नंबर को अपडेट करवाना होगा। इसके लिए अब तक बिजली उपभोक्ताओं को मोबाइल नंबर अपडेट करवाने या दर्ज करवाने के लिए निगम के कार्यालय में आना पड़ता है। उसे एक आवेदन भी देना पड़ता है। बिजली निगम के अधीक्षक अभियंता जे.के. काम्बोज के अनुसार निगम बिजली उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए मोबाइल पर सभी सूचनाएं उपलब्ध करवा रहा है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static