तहसील कार्यालय में नहीं मिला मकान की रजिस्ट्री का रिकार्ड

punjabkesari.in Thursday, Feb 14, 2019 - 12:28 PM (IST)

शाहाबाद मारकंडा (राजेश): हुडा सैक्टर-1, मकान नं. 483 की रजिस्ट्री नं. 731-1 का रिकार्ड रखने में तहसील कार्यालय शाहाबाद नाकाम रहा है। कार्यालय में रिकार्ड उपलब्ध न होने की वजह से मकान की रजिस्ट्री नहीं हो पा रही जिससे मकान मालिक हुडा निवासी राजबीर सिंह को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राजबीर का कहना है कि सरकार द्वारा निर्धारित फीस चुकाने के बाद उन्होंने उक्त मकान की रजिस्ट्री वर्ष 2004 में करवाई थी। उसने अपना उक्त मकान आगे किसी और को बेच तो दिया लेकिन तहसील कार्यालय से रजिस्ट्री का रिकार्ड न मिलने से न तो मकान की रजिस्ट्री हो सकती है और न खरीदने वाला बैंक से लोन करवा सकता है।

उन्होंने कहा कि गत नवम्बर में तहसील कार्यालय के सब-रजिस्ट्रार द्वारा डी.सी. कार्यालय की एच.आर.ए. ब्रांच कुरुक्षेत्र से उक्त रिकार्ड बनाने की अनुमति मांगी थी जोकि अभी तक नहीं मिली है। वह 2 माह से शाहाबाद तहसील कार्यालय व एच.आर.ए. ब्रांच कुरुक्षेत्र के चक्कर काट रहे हैं लेकिन समस्या का समाधान नहीं निकला है। किसी तरह की कार्रवाई न होती देख उन्होंने 2 बार सी.एम. विंडो पर शिकायत दर्ज की लेकिन वहां से भी कोई जवाब नहीं मिला। राजबीर ने डी.सी. से उक्त मकान की रजिस्ट्री का रिकार्ड बनाने के लिए तहसील कार्यालय को शीघ्र अनुमति देने की मांग की है ताकि वह मकान बेचकर अपनी जरूरतों को पूरा कर सके।

शाहाबाद तहसील कार्यालय के रजिस्ट्री क्लर्क का कथन
शाहाबाद तहसील कार्यालय के रजिस्ट्री क्लर्क शशि का कहना है कि उक्त रजिस्ट्री नम्बर का रिकार्ड रजिस्टर में पेस्ट नहीं किया है। रिकार्ड पूरा करने के लिए एच.आर.ए. ब्रांच से लिखित अनुमति मांगी है। रिकार्ड जल्द पूरा कर मकान मालिक को इसकी नकल दे दी जाएगी। एच.आर.ए. ब्रांच के रामनिवास का मोबाइल फोन स्विच ऑफ होने की वजह से उनसे बात नहीं हो सकी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static