ऐलनाबाद उपचुनाव को लेकर शिरोमणि अकाली दल का बड़ा ऐलान, जानिए किसे दिया समर्थन

10/20/2021 6:13:09 PM

कुरुक्षेत्र (विनोद): ऐलनाबाद उपचुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मिया तेज हो गई हैं। राजनीतिक दलों द्वारा जोरो शोरों से चुनाव प्रसार किया जा रहा है। इसी बीच समर्थन को लेकर शिरोमणि अकाली दल ने आज बड़ा ऐलान किया। इस उपचुनाव में शिरोमणि अकाली दल इनेलो उम्मीदवार अभय सिंह चौटाला का समर्थन करेगा। इसको लेकर शिरोमणि अकाली दल ने हरियाणा के सभी पदाधिकारियों की ड्यूटियां लगा दी हैं। 

PunjabKesari, haryana

शिरोमणि अकाली दल के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपप्रधान एवं आनंदपुर साहिब (पंजाब) के पूर्व सांसद प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि अकाली दल ने हरियाणा के सभी पदाधिकारियों की ड्यूटी ऐलनाबाद उपचुनाव के लिए लगा दी है। हमारे सभी साथी शिरोमणि अकाली दल हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष जत्थेदार शरणजीत सिंह सौथा और प्रदेश प्रवक्ता कवलजीत सिंह अजराना के नेतृत्व में गांव-गांव जाकर अभय सिंह चौटाला की जीत सुनिश्चित करने के लिए जी-जान से काम करेंगे। 

चंदूमाजरा ने कहा कि किसान आंदोलन के लिए अपने विधायक पद का त्याग करने वाले अभय सिंह चौटाला के समर्थन में हर किसी को आना चाहिए। उन्होंने तो यहां तक कहा कि जो भी पार्टियां खुद को किसान हितैषी होने का दम भरती हैं, उन्हें इस चुनाव में अपने उम्मीदवार ही खड़ा नहीं करना चाहिए था। चंदूमाजरा ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल ने सदैव ही इनेलो का समर्थन किया है और इसी कड़ी में इस बार भी अभय सिंह चौटाला का समर्थन किया है।  

PunjabKesari, haryana

इस दौरान उन्होंने हरियाणा की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार को आड़े हाथ लिया। चंदूमाजरा ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था ठप पड़ी है, बेरोजगारी चरम सीमा पर है, महंगाई ने आमजन की कमर तोड़ कर रख दी है, कमेरे वर्ग में हाहाकार मची है और सरकार जश्न में डूबी है। पिछले 10 माह से तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर किसान सड़कों पर बैठे हैं और प्रदेश सरकार उनकी पैरवी करने में बुरी तरह से असफल साबित हो रही है। उन्होंने प्रदेशभर के सिखों को आह्वान किया कि वे दलगत राजनीति से ऊपर उठ कर इनेलो प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला का समर्थन करें और उन्हें भारी मतों से विजयी बनाएं। उन्होंने बताया कि जरुरत पड़ने पर वे भी ऐलनाबाद चुनाव प्रचार में आएंगे। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Related News

Recommended News

static