बहादुरगढ़ में गाय की खाल से जूते तैयार करने का आरोप, सैम्पल लिए

punjabkesari.in Tuesday, Nov 07, 2017 - 11:23 AM (IST)

बहादुरगढ़(भारद्वाज):रोहद के पास राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ सुमंगलम फुटवियर फैक्टरी पर फुटवियर बनाने में गौवंश के चमड़े के प्रयोग का आरोप है। स्काऊट एंड गाइड के मुख्य राष्ट्रीय आयुक्त एवं वन्य जीव प्रेमी ने इसकी शिकायत सी.एम. विंडो पर कर फैक्टरी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है। सी.एम. विंडो की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए थाना सदर पुलिस व निगरानी समिति के चेयरमैन व अन्य पदाधिकारियों ने सोमवार को फैक्टरी से चमड़े के 2 सैम्पल लिए हैं। सैम्पलों को जांच के लिए हिसार की पशुपालन विश्वविद्यालय में भेजा जाएगा।

अगर जांच में चमड़ा गौवंश का मिला तो कार्रवाई की जाएगी। निगरानी समिति के चेयरमैन महेश कुमार ने बताया कि शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। वहीं थाना सदर के जांच अधिकारी देवेंद्र सिंह ने बताया कि सैम्पलों को जांच के लिए भेजा जाएगा। सैम्पलों की रिपोर्ट आने के बाद ही आगामी कार्रवाई होगी।

सरकार से प्रमाणित कम्पनियों से ही खरीदते हैं चमड़ा : अनिल
सुमंगलम फुटवियर कम्पनी के प्रबंधक अनिल ने बताया कि हम केंद्र व राज्य सरकार की ओर से प्रमाणित चमड़ा बनाने वाली कम्पनियों से ही चमड़ा खरीदते हैं। इसमें यह चमड़ा गौवंश का होता है या फिर दूसरे जानवर का यह संबंधित कम्पनी जिम्मेदार है। इसमें हमारा कोई लेना-देना नहीं है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static