महापंचायत में केजरीवाल का बड़ा ऐलान- किसान आंदोलन के लिए हर कुर्बानी देने को तैयार हूं

punjabkesari.in Sunday, Apr 04, 2021 - 04:07 PM (IST)

जींद (अनिल कुमार): हरियाणा के जींद में आयोजित महापंचायत में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा किसान आंदोलन को सफल बनाने के लिए जो भी कुर्बानी देनी पड़ेगी, मैं वो हर कुर्बानी देने के लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा कि आंदोलन में 300 किसानों ने शहादत दी, इस आंदोलन के लिए मेरी भी जान चली जाए तो कोई परवाह नहीं। किसान आंदोलन को समर्थन करने पर केंद्र सरकार मुझे कोई भी सजा दे, मुझे कोई फिक्र नहीं। हम राजनीति में लोगों की सेवा करने आए हैं। 


PunjabKesari, haryana

महापंचायत में अरविंद केजरीवाल केंद्र सरकार सहित मनोहर सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि जब से तीनों कृषि कानून बनाए गए हैं, तब से किसान परेशान हैं। हरियाणा सरकार ने किसानों के ऊपर आंसू गैस के गोले छोड़े, लाठीचार्ज किया। लेकिन हमारे किसानों की हिम्मत देखिए वो आंसू गैस के गोले, लाठीचार्ज और बुलडोजर पार कर दिल्ली पहुंच ही गए।

PunjabKesari, haryana

उन्होंने कहा कि कई राज्यों से किसान दिल्ली बॉर्डर पर जारी आंदोलन में हिस्सी नहीं ले पा रहे हैं, लेकिन वह घर में बैठकर दुआ कर रहे हैं कि यह आंदोलन सफल हो। केजरीवाल ने कहा कि जो किसान आंदोलन के साथ है, वो देशभक्त है और जो किसान आंदोलन के खिलाफ है, वो देश का गद्दार है। उन्होंने कहा कि मेरी सरकार किसानों को पूरा समर्थन दे रही है। आंदोलन को सफल बनाने के लिए वह किसानों की पूरी मदद कर रहे हैं। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि जिस हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी के नेताओं को लोग गांवों में प्रवेश नहीं दे रहे, वहां आज आप के नेताओं की इज्जत हो रही है। मुझे इस बात की खुशी है।

PunjabKesari, haryana

इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल ने रोहतक में किसानों पर हुए लाठीचार्ज की कड़ी निंदी की। उन्होंने कहा कि जिस देश में किसानों का सम्मान नहीं है, वह देश कभी प्रगति नहीं कर सकता। सरकार को किसानों का साथ देना चाहिए या उन पर लाठीचार्ज करना चाहिए। इसको लेकर किसानों ने हरियाणा में चक्का जाम कर रखा है, हम किसानों के इस संघर्ष का समर्थन करते हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static