5.5 लाख की रिश्वत के साथ ACB ने प्रदूषण विभाग अधिकारी समेत 2 को किया काबू, ईंट भट्ठे पर भारी जुर्माने का दिखाया था डर

punjabkesari.in Friday, Aug 02, 2024 - 09:31 PM (IST)

पलवलः एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने पलवल में प्रदूषण विभाग में तैनात अतिरिक्त पर्यावरण अभियंता व एक ईंट भट्ठा प्रधान को साढे पांच लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। आरोपी एक ईंट भट्टा मालिक को भारी जुर्माने से बचाने की ऐवज में रकम की मांग कर रहा था। भट्ठों का प्रधान इसमें अधिकारी की मदद कर रहा था। आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

पलवल निवासी शिवसिंह ने एसीबी को दी शिकायत में बताया उसके ईंट बनाने के भट्ठे हैं। प्रदूषण विभाग में तैनात अतिरिक्त पर्यावरण अभियंता रणदीप संधू उसपर भट्ठे पर मिट्टी के कारण प्रदूषण फैलाने का मामला बनाकर भारी जुर्माना लगाने की बात कह रहा था। इस बारे में उसने भट्ठा प्रधान योगेश से बात की तो योगेश ने बताया जुर्माना से बचने के लिए साढे पांच लाख रुपये रिश्वत देनी होगी।

एसीबी इंस्पेक्टर श्योरण लाल की अगुआई में टीम का गठन किया गया। पलवल के जिला रोजगार अधिकारी डॉक्टर शक्ति प्रशाद को ड्यूटी मेजिस्ट्रेट बनाया गया। भट्ठा प्रधान योगेश ने पाउडर लगे रिश्वत के पैसे ले लिए और रणदीप संधू को देने चला गया। टीम ने दोनो को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static