सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे 29 लाख

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2019 - 11:27 AM (IST)

बापौली : रिसपुर गांव के एक युवक ने 4 लोगों पर फर्जी लैटर व सरकारी पहचान पत्र देकर राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग में नौकरी ज्वाइन करवाने और भाई व रिश्तेदार को सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर 29 लाख रुपए ठगने का आरोप लगाया है। जब मामला उजागर हुआ, तो आरोपियों ने 41 लाख रुपए देने का एग्रीमैंट कर लिया।  इतना ही नहीं पीड़ित को जान से मारने की भी धमकी दी। सनौली खुर्द थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए 4 लोगों के खिलाफ  मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

रिसपुर गांव निवासी विकास ने बताया कि सनौली खुर्द गांव निवासी विनोद , सिरसा के संजीव पांडर, झूझंनू राजस्थान के पंकज व मुकेश ने उसे राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग में सरकारी नौकरी लगवाने के लिए 20 लाख रुपए लिए थे। उसको स्वास्थ्य विभाग का ज्वाइङ्क्षनग पत्र देकर उसे जालोर राजस्थान के सरकारी अस्पताल में ज्वाइन करवा दिया। इसके बाद उसका स्थानांतरण जयपुर करवा दिया। उसे स्वास्थ्य विभाग का पहचान पत्र और सर्विस बुक तक देते हुए उन्होंने उससे खाली स्टाम्प पेपर पर हस्ताक्षर कराकर व एक खाली आई.सी.आई.सी.आई. का हस्ताक्षर किया हुआ खाली चैक ले लिया।

इसके बाद उसे उन पर पूरा विश्वास हो गया, तो उसने अपने भाई रिंकू व साले राजबीर भोडा उत्तर प्रदेश निवासी को भी नौकरी लगवाने के लिए उन्हें 9 लाख रुपए और दे दिए, ताकि वो भी सरकारी नौकरी लग सकें, लेकिन जयपुर आने के बाद उन्होंने कहा कि भर्ती पर केस हो गया है। उसे सप्ताह में मात्र 2 दिन स्वास्थ्य भवन में हस्ताक्षर करने के लिए बुलाने लगे, लेकिन करीब 2 वर्ष बीत जाने के बाद भी एक पैसा भी उसके खाते में वेतन का नहीं आया। पीड़ित ने बताया कि उसने इसकी शिकायत ए.डी.जी.पी. को की थी और अब सनौली खुर्द थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static