किसान आंदोलन में शामिल जसबीर सिंह रोडे को एनआईए ने भेजा नोटिस, जानिए कौन है यह शख्स

1/16/2021 10:46:11 PM

सोनीपत (पवन राठी): सोनीपत के सिंघु बॉर्डर पर लगातार किसानों का आंदोलन जारी है। इसी बीच एनआईए ने आंदोलन में शामिल जसबीर सिंह रोडे को एक नोटिस भेजा है, जिसमें उसे पूछताछ के लिए 18 जनवरी को दिल्ली के लोधी रोड बुलाया गया है। पंजाब के जालंधर के रहने वाले जसबीर सिंह का कहना है कि यह आंदोलन को कुचलने की कोशिश है। उस पर देश विरोधी धाराएं लगाई गई हैं, लेकिन वह पूछताछ के लिए जरूर जाएगा। बता दें कि श्री अकाल तख्त साहिब के साबका जत्थेदार जसबीर सिंह रोडे पंजाब में उग्रवाद के समय मारे गए उग्रवादी नेता जरनैल सिंह भिंडरावाले के भतीजे हैं।

जसबीर सिंह ने कहा कि किसान आने वाली 26 तारीख को परेड की तैयारी कर रहे हैं। लाखों की संख्या में किसान जमा होंगे। किसान सरकार से सिर्फ इतना ही कह रहे हैं कि वह शांतिपूर्ण तरीके से परेड करेंगे, लेकिन अगर सरकार नहीं मान रही है तो तीन ही कृषि कानूनों को वापस ले लिया जाए।

PunjabKesari, Haryana

जसबीर सिंह ने बताया कि उनके पास इंस्पेक्टर का फोन आया था कि देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी एनआईए उनसे पूछताछ करना चाहती है। उनके द्वारा 2 दिसंबर के बाद यहां पर लंगर लगाया गया है और मेडिकल सेवा भी दी जा रही हैं। वह किसानों की सेवा दिन-रात कर रहे हैं, लेकिन अगर सरकार को लगता है कि यह गलत है तो वह पूछताछ के लिए जरूर जाएंगे उन्हें 18 जनवरी को दिल्ली लोधी रोड पर बुलाया गया है।

PunjabKesari, Haryana

जसबीर सिंह ने कहा कि अगर कुछ भी गलत है तो वह से गिरफ्तार कर सकते हैं, लेकिन यह आंदोलन को कुचलने की कोशिश की जा रही है। वह पूछताछ के लिए तैयार हैं हालांकि जो धाराएं लगाई गई हैं, वह देश-विरोधी हैं। जसबीर ने कहा कि जब तक तीन कृषि कानून रद्द नहीं होंगे आंदोलन जारी रहेगा।


Shivam

Related News