किसी भी नागरिक को कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी : मोहम्मद शाईन

punjabkesari.in Saturday, Mar 28, 2020 - 02:40 PM (IST)

रेवाड़ी : प्रदेश सरकार ने वरिष्ठ आई.ए.एस. अधिकारी मोहम्मद शाईन को कोरोना की रोकथाम के दौरान जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे आपदा प्रबंधन के उपायों की बेहतर तरीके से योजना, समन्वय व निगरानी के लिए जिला रेवाड़ी में नियुक्त किया है। वरिष्ठï आई.ए.एस. अधिकारी मोहम्मद शाईन ने वीरवार को जिला प्रशासन के साथ बैठक की और अब तक किए आपदा प्रबंधनों की समीक्षा की।

उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने बैठक विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन और स्थानीय परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए बेहतर तालमेल के साथ कार्य किया जा रहा है। जिला में अभी कोई भी कोविड-19 का पॉजीटिव केस नहीं है। मोहम्मद शाईन ने कहा कि हमारा टीम वर्क ऐसा होना चाहिए कि लॉकडाऊन के दौरान किसी भी नागरिक कोई भी परेशानी न हो। समाज के अंतिम जरूरतमंद व्यक्ति तक प्रशासन की पहुंच बने।

उन्होंने कहा कि आपदा के समय जिला के उद्यमियों को अपने-अपने श्रमिकों के हितों का मानवीय आधार विशेष ध्यान रखना होगा। प्रशासन भी इस ओर सजग रहेगा कि कोई भी श्रमिक व जरूरत मंद बेसिक सुविधाओं के अभाव में न रहे। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी के दौरान किए गए लॉकडाऊन में सरकार जरूरतमंद को हर संभव मदद के उपाय कर रही है। किसी नागरिक को घबराने की जरूरत नहीं है। सोशल डिस्टैंसिंग का ध्यान रखें, यही कोरोना से बचाव का तरीका है। जिला में आमजन को खाद्य सामग्री, सब्जी, दवाई, पशु चारा, पोल्ट्री फीड आदि की कमी नहीं होगी और इन सामान की दुकानें भी खुली रहेंगी। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त राहुल हुड्ïडा सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static