शहर को अच्छे रैंक में लाने के लिए प्रशासन ने कसी कमर

punjabkesari.in Sunday, Jan 20, 2019 - 03:49 PM (IST)

नारनौल(संतोष): शहर को स्वच्छता अभियान में अच्छे रैंक में लाने के लिए आखिर जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। काफी दिनों से स्वच्छता के मामले में पीछे चल रहे प्रशासन के अभियान ने अब तेजी पकड़ ली है। इसके लिए नगर परिषद नींद में जागती दिखाई दे रही है। इसके लिए परिषद के कर्मचारियों तथा अधिकारियों ने एक योजनाबद्ध तरीके से कार्य करना शुरू कर दिया है। इसके लिए शुक्रवार को परिषद ने शहर के हुडा सैक्टर से अपनी मुहिम शुरू करते हुए घर-घर जाकर कूड़ा उठाने का काम किया लेकिन यहां पर कूड़ेदान रखने के काम में अभी सुस्त चली आ रही है। 

ज्ञातव्य है कि प्रदेश भर के शहरों में अच्छी रैंकिंग लाने के लिए सरकार की योजना में शामिल होने की मुहिम तेज कर दी थी। इसमें सभी नगर परिषदें तथा पालिकाओं ने अपनी ओर से तैयारी शुरू कर दी थी। शहर नारनौल में भी परिषद ने कागजी काम तो शुरू कर दिया था तथा जगह-जगह शहर को प्रथम स्थान पर लाने के होॄडग लगा रखे थे। 

शहर में स्वच्छता अभियान को पंख लगाने के लिए परिषद ने 30 कूड़ा उठाने वाले डस्टबिन, इसके अलावा 200 छोटे डस्टबिन भी खरीद लिए हैं जिनमें सूखा तथा गीला कूड़ा डालने के लिए विभिन्न चिन्हित स्थानों पर रखे जाएंगे। इसके अलावा 90 हाथ रेहड़ी भी खरीदी गई हैं जिनसे कर्मचारी कूड़ा एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जा सकेंगे। इसके साथ ही विभिन्न स्थानों पर डस्टबिनों में रखे कूड़े को उठाने के लिए डम्पर प्लेसर खरीदे हैं। देर शाम तक कर्मचारी शहर में घर-घर जाकर कूड़ा एकत्र करेंगे तथा लोगों से मिलकर उन्हें जागरूक भी करेंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static