‘एड्स ने पति छीन लिया, अब मेरा इलाज करवाने वाला कोई नहीं’

punjabkesari.in Monday, Jul 23, 2018 - 04:24 PM (IST)

रोहतक: पी.जी.आई. में एड्स ग्रस्त परिवार इलाज के लिए दर-दर की ठोकरे खा रहा है। पति को इलाज नहीं मिला उसकी मौत हो गई। 2 बेटियों में एक को भी एड्स पॉजीटिव मिला है। मृतक की पत्नी के सामने अब अपने परिवार को पालने का संकट है। सरकार से उम्मीद गुहार लगा चुके हैं। अभी तक कोई भी परिवार की मदद को नहीं आया है। 

चाइल्ड वैल्फेयर कमेटी व नैटवर्क ऑफ पॉजीटिव पियुपल की मदद से इलाज शुरू हो पाया है। सोनीपत का रहने वाले एक एड्स ग्रस्त परिवार 10 जुलाई को इलाज के  लिए पी.जी.आई. आया। 4 सदस्यीय परिवार के 32 वर्षीय मुखिया की 14 जुलाई को मौत हो गई। मौत के बाद कोई भी रिश्तेदार डैड बॉडी लेने नहीं आया। अस्पताल के सदस्यों ने शव को सोनीपत पहुंचाया तो एक पड़ोसी दाह संस्कार के लिए आया। अब परिवार बिखरने की कगार पर पहुंच गया है। 

28 वर्षीय पत्नी इलाज के लिए भटक रही है। न कोई रिश्तेदार, न कोई भाईचारा मदद के लिए तैयार है। अकेला परिवार पी.जी.आई. में जिंदगी से संघर्ष कर रहा है।
 इलाज न होने पर चाइल्ड वैल्फेयर कमेटी के चेयरमैन डा. राज सिंह सांगवान ने डायरैक्टर से बातचीत कर 2 वर्षीय बेटी का इलाज शुरू करवाया। नैटवर्क ऑफ पॉजीटिव पियुपल सुरेंद्र कादियान ने बताया कि संस्थान के साथी ने शनिवार को इस घटना के बारे में बताया तो रविवार को संस्था के सदस्य मदद के लिए आए हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static