जिले में खाद, बीज व दवाइयां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध : जगराज

punjabkesari.in Sunday, Apr 05, 2020 - 02:22 PM (IST)

रोहतक (दीपक) : कृषि आदानों की उपलब्धता व इनकी व्यवस्था तथा रबी सीजन के कृषि कार्यों को सही तरीके से पूर्ण करने हेतु शनिवार को हरियाणा के संयुक्त निदेशक (सांख्यिकी) जगराज डांडी ने कृषि विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर इसकी जानकारी ली। उन्होंने बताया कि खाद, बीज व दवाइयों की दुकानों को सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक खोला जा सकता है ताकि किसान अपनी जरूरत के कृषि आदानों की खरीद कर सकें। 

उन्होंने नई अनाज मंडी स्थित कृषि आदानों की दुकानों पर जाकर वस्तुस्थिति की जानकारी हेतु दुकानदारों से बातचीत करते हुए बताया कि जिले में खाद, बीज व दवाइयां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं। उन्होंने उपायुक्त आर.एस. वर्मा से बैठक कर रबी सीजन में फसलों की कटाई समय पर पूरी करने बारे चर्चा की, ताकि फसलों की कटाई व गुहाई में किसानों को किसी तरह की दिक्कत न हो।

कृषि मशीनरी व वर्कशाप के अलावा अब कृषि मशीनरी से सम्बंधित स्पेयर पार्ट्स की दुकानों को भी लॉकडाऊन से छूट दे दी गई है। उन्होंने गांव डोभ में सरसों की फसल कटाई प्रयोग का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत इन फसल कटाई प्रयोगों के आधार पर ही औसत पैदावार निकाली जाती है तथा उसी अनुसार क्लेम का निर्धारण होता है। इस अवसर पर उप-निदेशक कृषि डा. रोहताश सिंह, उपमंडल अधिकारी डा. शमशेर सिंह दलाल, सहायक सांख्यिकी अधिकारी विनोद हुड्डा, जिला प्रबंधक बजाज एलायंज रोहतक से दिवेश चंद्र के अतिरिक्त विभाग के अन्य अधिकारी व कर्मचारी भी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static