न.पा. कर्मियों ने प्रदर्शन कर दी हड़ताल की चेतावनी

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2019 - 02:15 PM (IST)

रोहतक (स.ह.): मांगों को लेकर नगर पालिका कर्मचारी संघ के सदस्यों ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया।  उन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और अपनी मांगों का ज्ञापन सहकारिता राज्यमंत्री मनीष ग्रोवर के कैम्प कार्यालय में आफिस सैक्रेटरी व उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री को सौंपा। साथ ही चेतावनी दी कि अगर उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो वह प्रदेशभर में बड़ा आंदोलन करने पर विवश हो जाएंगे, जिसकी जिम्मेदारी स्वयं सरकार की होगी। 

पदर्शन से पूर्व सभी कर्मचारी नगर निगम स्थित पार्क में एकत्रित हुए। संघ के जिलाध्यक्ष संजय बिडलान ने बताया कि मई 2018 में 16 दिन की हड़ताल उपरांत 24 मई 2018 को सरकार व संघ के बीच हुए समझौते अनुसार नगर पालिका, परिषद, नगर निगम ठेका प्रथा समाप्त करने, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, 100-100 वर्ग के प्लाट देने बारे, समान काम समान वेतन देने आदि मांगों को लेकर जो समझौता हुआ था उसको लागू करवाने के लिए क्रमबद्ध तरीके से आंदोलन चल रहा है। उन्होंने बताया कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम अनुसार 20 अगस्त को शहर के मुख्यमार्गों पर विशेष प्रदर्शन किया जाएगा तथा 22 अगस्त को एक दिवसीय पैन डाऊन टूल डाऊन हड़ताल की जाएगी और 26 अगस्त को मशाल जलूस निकाला जाएगा। इसके साथ ही 27, 28 व 29 अगस्त को 3 दिवसीय हड़ताल की जाएगी।

 इसके बाद भी सरकार ने 24 मई 2018 को समझौते को लागू नहीं किया तो यह हड़ताल केंद्रीय कमेटी के आह्वान पर अनिश्चितकालीन हड़ताल में तब्दील कर दी जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और उपायुक्त कार्यालय पहुंचकर प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा। इसके बाद प्रदर्शन करते हुए सहकारिता राज्यमंत्री मनीष ग्रोवर के कैम्प कार्यालय पहुंचकर आफिस सचिव को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर अशोक डुलगच जिला प्रधान, रमेश बिडलान संरक्षक ईकाई, श्रवण बोहत महासचिव ईकाई, विक्की बिडलान कोषाध्यक्ष इकाई, अनिल कांगडा जिला सचिव, संजय ङ्क्षझगाल जिला कोषाध्यक्ष, विनोद गहचंद, राजेंद्र चटौला, अनिल पारचा, ताराचंद राणा, कौशल देवी, रवि चड्डा, अरूण कुमार, फायर ब्रांच विरेंद्र, सतीश भालौट, दिलबाग, सोनू हरजाई, सतपाल बिडलान, मुकेश सारवान, दिलबाग, सुनील कौशिक, जयभगवान सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static