लोन अदा न करने पर बैंक अधिकारियों ने मकान को कब्जे में लेकर किया सील

12/12/2019 4:42:14 PM

सिरसा (का.प्र.) : उत्तराखंड हरिद्वार से आए पंजाब नैशनल बैंक के अधिकारियों ने यहां के भारत नगर स्थित एक मकान को कब्जे में ले लिया। मकान मालिक ने 17 साल पहले लाखों रुपए का लोन बैंक से लिया था। लोन की रकम न चुका पाने पर बैंक ने घर को अटैच करने की कार्रवाई को अंजाम दिया। किसी भी विवाद से बचने के लिए बैंक अधिकारी पुलिस दल बल के साथ मौके पर पहुंचे।

जानकारी के अनुसार भारत नगर की गली नं. 3 निवासी राजेंद्र हैड कैशियर पी.एन.बी. लक्सर शाखा हरिद्वार ने घर बनाने के लिए वर्ष 2002 की 9 सितम्बर को बैंक से 11 लाख रुपए का लोन लिया था। राजेंद्र ने लोन की रकम अदा नहीं की। इस बाबत बैंक द्वारा कई दफा राजेंद्र को नोटिस जारी किए गए। इसके बावजूद लोन का भुगतान नहीं हुआ तो बैंक की हरिद्वार शाखा ने स्थानीय प्रशासन से संपर्क साधा।

जिला प्रशासन की ओर से सिरसा के नायब तहसीलदार महेंद्र पाल की अगुवाई में पी.एन.बी. बैंक हरिद्वार के वरिष्ठ महाप्रबंधक विजय श्रीवास्तव पुलिस बल के साथ भारत नगर पहुंचे और राजेंद्र के मकान को कब्जे में लेते हुए घर में रखा सारा सामान बाहर निकलवा दिया। घर खाली करवाने के बाद बैंक ने उसे अपने कब्जे में लेते हुए सील कर दिया। कार्रवाई को अंजाम देकर बैंक अधिकारी रवाना हो गए।


Isha

Related News