कोरोना से सुरक्षा : बैंक प्रबंधन की स्टाफ को हिदायत, ज्यादा देर उपभोक्ता को बैंक में न रोकें

3/26/2020 2:32:20 PM

रानियां (दीपक) : भारत में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बीते दिनों बैंक प्रबंधकों को ग्राहकों से लेन-देन करते समय एहतियात बरतने के निर्देश दिए हैं। प्रधानमंत्री की ओर से जारी आदेश में स्पष्ट कहा गया है कि बैंक के मुख्य द्वार पर सैनिटाइजर या साबुन की उचित व्यवस्था की जाए। सैनिटाइजर या साबुन से हाथ धोने के बाद ही बैंक अधिकारी व कर्मचारी अंदर जाएं तथा अंदर ड्यूटी के दौरान मास्क का उपयोग करें।

इसके साथ ही बैंक में लेन-देन के लिए आने वाले ग्राहकों के सैनिटाइजर या साबुन से हाथ धुलाकर ही अंदर प्रवेश करने दें। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा रानियां के प्रबंधक रमेश कुमार मेहता ने शाखा के समस्त स्टाफ को पी.एम. के इन आदेश से अवगत करवाते हुए यह बात कही। साथ ही उन्होंने स्टाफ को तुरंत प्रभाव से इन आदेशों की पालना करने के निर्देश दिए। शाखा प्रबंधक रमेश कुमार मेहता ने बताया कि प्रधानमंत्री के आदेशों की पालना करते हुए समस्त स्टाफ के लिए मास्क की व्यवस्था करवा दी गई है।

इसके साथ ही शाखा के मुख्य गेट पर सैनिटाइजर की भी व्यवस्था करवा सुरक्षा गार्ड को ग्राहकों को हाथ सैनिटाइजर से साफ करवाने के लिए बाद ही अंदर आने देने की हिदायत दी गई है। इस साथ ही बैंक स्टाफ को भी ग्राहकों का कार्य जल्द से जल्द निपटाकर उन्हें ज्यादा देर तक बैंक में न रुकने देने की हिदायत दी गई है। ऐसा करने से बैंक कर्मचारी स्वयं का बचाव करने के साथ-साथ दूसरे लोगों का भी बचाव कर सकेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इन आदेशों की सभी बैंकों तथा दूसरे कार्यालयों में भी पालना करना चाहिए। इसी में सबका भला है।


Isha

Related News