लापता विवाहिता को तलाशने गई पुलिस ने तोड़े बैड-अलमारियां, लगाए चोरी का आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Feb 27, 2018 - 02:28 PM (IST)

कालांवाली(ब्यूरो): कालांवाली थाना के अंतर्गत गांव तारुआना की ढाणी में रहने वाले बख्शीश सिंह ने उसकी ढाणी में 18 फरवरी की अर्द्धरात्रि को एक विवाहिता को तलाशने गई कालांवाली थाना पुलिस पर आरोप लगाए हैं। बख्शीश सिंह ने इन आरोपों के साथ बताया कि तलाशी लेने के दौरान घर में रखी एक लाख की नकदी भी पुलिस अपने साथ ले आई। बख्शीश सिंह ने इसकी जांच की दरखास्त डबवाली के उप पुलिस अधीक्षक को दी है। 

बख्शीश सिंह ने बताया कि उसके खिलाफ कालांवाली थाना में कोई मामला दर्ज नहीं है। वह अपने परिवार के साथ 18 फरवरी को कहीं बाहर गया हुआ था। घर पर उसका साला राजविंद्र व उसका दोस्त रमेश सोए हुए थे। 18 फरवरी को रात करीब साढ़े 11 बजे 3 वर्दीधारी व 2 सादे पहनावे में लोग दरवाजे बंद होने के बावजूद पड़ोसी जगतार सिंह के घर से चढ़कर छत के जरिए उसकी ढाणी में प्रवेश किया और सोए पड़े दोनों युवकों की डंडों से ताबड़तोड़ पिटाई शुरू कर दी। राजविंद्र जैसे-तैसे खेतों में भाग गया, जबकि रमेश को उन्होंने अपनी गाड़ी में बिठा लिया, जिसे सुबह अपने घर चले जाने का कहकर छोड़ दिया। पुलिस वालों ने घर में बने कमरे की चाबी मांगी जो इन लड़कों के पास नहीं थी, तब लात मारकर दरवाजा खोला और उसमें रखी अलमारी व बैड को तोड़ते व खोलते हुए सारे कपड़े व बिस्तर बिखेर दिए। इस दौरान अलमारी में रखी एक लाख रुपए की राशि पुलिस को मिली जिसे वे अपने साथ ले गए। घर में खड़े मोटरसाइकिल को भी इन पुलिसकर्मियों के साथ आया एक साधा पहनावे वाला युवक ले गया। 

बख्शीश सिंह ने आरोप लगाया कि जिस विवाहिता की गुमशुदगी की बात पुलिस कर रही है वह झूठी है। 3 फरवरी से गायब बता पिछली 13 फरवरी को इसी विवाहिता को सिरसा की कीर्तिनगर पुलिस चौकी ने अपने स्तर पर पड़ताल कर मैजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर उसके पति के सुपुर्द कर दिया फिर 5 रोज में ही वह दोबारा कैसे गायब हो गई। उस वक्त भी उन्हें जांच का हिस्सा बनाया गया मगर कुछ नहीं मिला। बख्शीश ने बताया कि उपरोक्त विवाहिता कालांवाली की बेटी है, उनके खेत में धर्मस्थल बना है जहां आना-जाना है, जिसके बहाने पुलिस हमें बेवजह प्रताडि़त कर रही है। विवाहिता की मां का निधन हो चुका है, बाप वृद्ध है तथा भाई नशेड़ी है। भाई को प्रलोभन देकर कालांवाली पुलिस के कुछ कर्मचारी उनको परेशान कर रहे हैं, थोड़े ही समय में 2 बार मामला दर्ज करना पुलिस की मंशा को जाहिर कर रहा है। अगर विवाहिता को उच्चाधिकारी सामने लाकर बात करें तो सच्चाई सामने आ जाएगी।

जब इस संदर्भ में कालांवाली थाना प्रभारी ओमप्रकाश से बात की गई तो बताया कि थाना के लोग इस विवाहिता की तलाश में गए थे। कालांवाली निवासी धर्मेंद्र की शिकायत पर नामालूम के खिलाफ 19 फरवरी सायं करीब 8 बजे को विवाहिता की गुमशुदगी को लेकर केस दर्ज किया गया था। कुछ रोज पहले सिरसा की कीॢतनगर पुलिस चौकी में भी इसका मामला दर्ज हो चुका है। थोड़े ही अंतराल में निरंतर दूसरा मामला दर्ज करने व एक लाख की नकदी व मोटरसाइकिल पर वे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। वहीं, तलाशी लेने गई टीम के कर्मचारी अजय से जब इस बाबत पूछा गया तो बोले कि तलाशी में तो ऐसे ही होता है। वहीं, डबवाली के उप-पुलिस अधीक्षक किशोरी लाल का कहना है कि उनको इस मामले की जांच की मिली है, जांच की जाएगी। अगर किसी कर्मचारी ने ज्यादती की है तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static