छात्राओं को स्कूल में बहते गंदे पानी के कारण करना पड रहा है काफी दिक्कतों का सामना

9/19/2019 4:31:59 PM

सिरसा (का.प्र.): जिले के गांव चाहरवाला स्थित बस स्टैंड से लड़कियों के स्कूल को जाने वाले मार्ग पर ढेर सारी गंदगी पसरी हुई है। जिस वजह से छात्राओं को स्कूल आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। न तो प्रशासन ने इस तरफ ध्यान दिया है और न ही जनप्रतिनिधियों ने। विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता समय-समय पर गांव का पगफेरा करने आते हैं।

उन्होंने ने भी इस समस्या के समाधान को लेकर कोई पहलकदमी नहीं की है। ऐसे में प्रशासन व नेताओं की कथनी व करनी में साफ अंतर नजर आ रहा है। छात्राएं रोज मुंह पर रुमाल रखकर गंदगी को पार करते हुए स्कूल आती-जाती है। गंदगी के कारण छात्राओं के बीमार होने का खतरा भी बना हुआ है। छात्राओं के साथ-साथ गांव के अन्य लोग भी रोज इस समस्या से दो-चार होते हैं।

दरअसल, गंदे पानी की निकासी के लिए बनाई गई नालियों की सफाई न होने के कारण नालियों का गंदा पानी सड़क पर बहने लगा है। इस बहते गंदे पानी ने क्षेत्र के माहौल को दूषित कर दिया है। बस स्टैंड से लेकर लड़कियों के स्कूल तक इस गंदे पानी के कारण वातावरण दुर्गंधमय हो गया है।

गंदे पानी में सारे दिन मच्छर मंडराते रहते हैं। ग्रामीणों का कहना है कि नालियों की पिछले काफी समय से सफाई नहीं करवाई गई है जिससे यह गंदा पानी सड़कों पर आ रहा है। ग्रामीणों ने सरपंच व जिला प्रशासन से इन नालियों की सफाई करवाने की मांग उठाई है ताकि लोगों को समस्या से निजात मिल सके। 


Isha

Related News