दूसरे कार्यकाल में स्वास्थ्य, सुरक्षा व शिक्षा पर रहेगा फोकस : सी.एम.

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2019 - 08:53 AM (IST)

सोनीपत (दीक्षित): मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पौने 5 वर्षों के दौरान हमने केंद्र सरकार की योजनाओं कार्यक्रमों व दिशा-निर्देशों पर चलते हुए सरकार के प्रथम चरण के कार्यकाल में सामान्य नागरिक को योजनाओं का लाभ देकर मुख्यधारा को शामिल किया है और राजनीतिक दबंगता व भ्रष्टाचार के राजनीतिक संरक्षण को खत्म किया है।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए सी.एम. ने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत से सत्ता में आई है और उन्हें आशा है कि हरियाणा में भी पार्टी इसे दोहराएगी। भिवानी जिले के रोहताण गांव में पिछले वर्ष स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर की गई घोषणाओं पर अमल न किए जाने के सम्बोधन में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि रोहताण में शहीदी स्मारक व अन्य कार्य करवाने के लिए एक ट्रस्ट की स्थापना की गई थी और एक करोड़ रुपए का फंड उपलब्ध करवाया गया। उन्होंने कहा कि रोहताण के स्वतंत्रता सेनानियों को आयुष्मान योजना का लाभ मिले इसके लिए सरकार प्रयासरत है। रोहताण स्वतंत्रता आंदोलन का गौरव रहा है। 

सरकार के दूसरे कार्यकाल की प्राथमिकता के बारे पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य, सुरक्षा व शिक्षा उनके फोकस ङ्क्षबदु रहेंगे। पात्र व्यक्तियों को सेवाएं मिलने में किसी प्रकार व्यवधान न पड़े इसके लिए हर परिवार का डाटाबेस तैयार कर परिवार पहचान पत्र तैयार किए जा रहे है और सरकार स्वयं घर द्वार जाकर लोगों की जरूरतों को पूरा करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static