ओवरलोड 24 वाहनों के किए चालान, 6 जब्त

punjabkesari.in Friday, Nov 03, 2017 - 11:56 AM (IST)

सोनीपत:ए.डी.सी. एवं क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण की सचिव आमना तस्नीम ने ओवरलोडिंग वाहन चालकों के खिलाफ बीती पूरी रात चैकिंग अभियान चलाते हुए
चालान किए व कुछ वाहनों को जब्त भी किया गया। इस दौरान उन्होंने चालकों के सूचना तंत्र को फेल करते हुए ओवरलोडिंग व ओवरसाइज वाहनों के 24 चालान किए तथा 6 वाहनों को जब्त किया। ए.डी.सी. ने यह कार्रवाई गतदिवस रात्रि 9.30 से वीरवार सुबह 4.30 बजे तक सैक्टर 14-15 रोड पर की।

ए.डी.सी. आमना तस्नीम ने बताया कि गत दिनों जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में सैक्टर 14-15 के लोगों ने परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार के समक्ष ओवरलोडिंग वाहनों से होने वाले परेशानी के संबंध में शिकायत रखी थी, जिस पर मंत्री ने लोगों को आश्वासन दिया था कि इस संबंध में आर.टी.ए. द्वारा अभियान चलाकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि मंत्री के आदेशानुसार ही बुधवार रात्रि को चैकिंग अभियान चलाते हुए करीब 150 वाहनों को चैक किया गया। 

इस दौरान जो वाहन ओवरलोड मिले या जिस वाहनों की बॉडी ओवरसाइज मिली, उनके चालकों को रोककर कुछ समय के लिए उनके मोबाइल फोन भी जब्त किए गए ताकि ये चालक अन्य चालकों को चैकिंग के बारे में जानकारी न दे सकें। मोबाइल फोन जब्त होने से चालकों का सूचना तंत्र फेल रहा, जिस कारण अधिक से अधिक वाहनों की चैकिंग संभव हो पाई। उन्होंने चालकों को सावधान किया कि वे निर्धारित लोड के साथ ही वाहनों को चलाएं। अधिक लोड से कोई भी दुर्घटना घट सकती है, जो जान-माल के नुक्सान का कारण बन सकती है। इसके साथ ही कोई भी वाहन चालक ओवर साइज वाहनों को भी सड़क पर न चलाएं। उन्होंने कहा कि इस तरह की कार्रवाई भविष्य में भी जारी रहेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static