मस्जिद में ठहरे जम्मू-कश्मीर के 10 लोग, सूचना पर पहुंचा प्रशासन, जांचा स्वास्थ्य

punjabkesari.in Thursday, Apr 02, 2020 - 04:15 PM (IST)

बिलासपुर : दिल्ली के निजामुद्दीन के तब्लीगी जमात से देशभर में फैले कोरोना से क्षेत्र की विभिन्न मस्जिदों में जमात में आए विभिन्न प्रदेशों के लोगों पर विशेष नजर रखी जा रही है, वहीं खंड के गांव परभौली में जम्मू-कश्मीर से जमात में शामिल होने आए 10 लोगों की सूचना पर प्रशासनिक अमला व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की और स्वास्थ्य की जांच की। 

गांव परभौली में जम्मू-कश्मीर रामबन क्षेत्र से मोहम्मद, मकबूल, मोहम्मद शरीफ, शहजान अख्तर, उमामदीन, जुबेर अहमद, मोहम्मद अशरफ, मोहम्मद इब्राहिम, सादिम हुसैम, मोहम्मद समीर, तोफिक उमर 2 मस्जिदों में जमात के लिए ठहरे थे। पुलिस प्रशासन द्वारा पूछताछ पर उक्त लोगों ने बताया कि वे 18 फरवरी को हमीदा के मरकज मस्जिद में जमात में शामिल होने के लिए आए थे। 

उनका जमात का समय 40 दिन का होता है जो कि पूरा हो चुका है लेकिन लॉकडाउन के चलते वे अपने घरों की ओर वापस नहीं जा सके। जमातियों ने बताया कि वे 22 मार्च को गांव परभौली में पहुंचे थे। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी लोगों की पूरी जानकारी व स्वास्थ्य की पूरी जांच की जिसमें सभी स्वस्थ पाए गए। तहसीलदार तरुण सहोता ने बताया कि प्रशासन द्वारा प्रवासी मजदूरों व जमात में आए सभी बाहरी लोगों पर विशेष नजर रखी जा रही है, क्षेत्र में प्रवेश करते ही सुरक्षित स्थान पर ले जाता है जहां उनके रहने, खाने व स्वास्थ्य की पूरी व्यवस्था को दुरुस्त रखा गया है। इन्हीं लोगों ने बताया कि वे यमुनानगर के हमीदा स्थित मस्जिद से यहां आए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static