भीड़ का अंधा इंसाफ, अवैध संबंध का आरोप लगाकर पिटाई कर पहनाया जूतों का हार (Pics)

punjabkesari.in Friday, Sep 23, 2016 - 01:22 PM (IST)

अंबाला (कमलप्रीत): अब तक उत्तर प्रदेश और बिहार की पंचायतों के ही तालिबानी फरमान और सजाएं देखने अौर सुनने को मिली हैं। सुशासन का नारा देने वाली बीजेपी सरकार शासित हरियाणा के एक गांव का ऐसा मामला सामने आया है, जिसे पढ़ने के बाद आपको यूपी और हरियाणा की पंचायतों के तालिबानी फैसले एक सम्मान दिखाई देंगे। 

 

दरअसल गांव की एक महिला और पास ही के इलाके में रहने वाले युवक पर गांव वालों ने अवैध संबंधों के आरोप लगाए। जिसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने दोनों को पकड़कर गांव की चौपाल में न सिर्फ उनकी पिटाई की बल्कि उनका मुंह काला कर उन्हें जूतों का हार भी पहना दिया गया और बाद में एक धार्मिक स्थान पर ले जाकर उनसे माफी मंगवाई गई। एक बुजुर्ग महिला ने उस महिला को तीखी बातें सुनाई अौर उसे एकाएक तमाचे जड़ दिए, जिनकी शायद गिनती भी मुश्किल है।
 

जिस युवक पर महिला से अवैध संबंध रहने के आरोप लगे, गांव वालों ने उसे भी दबोच लिया। भीड़ में उसे भी खड़ा किया गया। उसे भी जूतों का हार पहनाया गया और उससे भी माफी मंगवाई गई, लेकिन इस युवक ने गांव वालों के चंगुल से निकलने के बाद इंसाफ लेने की ठानी और पुलिस थाने जाकर एफ.आई.आर. दर्ज कराई। युवक की शिकायत पर पंजोखरा पुलिस थाने में गांव के सरपंच और उसके भाई समेत कुल 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है।
 

गौरतलब है कि किसी के भी साथ ऐसा करना कानूनी अपराध है। यदि किसी ने कोई गलती की भी है तो उसकी सजा उसे कानून रूप से मिलनी चाहिए, लेकिन ये घटना समाज की सोच पर सवाल खड़े कर देती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static